icon

Pakistan Cricket: वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की PCB ने की छुट्टी, टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को लेकर मिली सजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर सुर्खियों में है. टीम के सेलेक्टर्स वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को पीसीबी ने बाहर कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को दोनों को हर्जाना चुकाना पड़ा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वहाब रियाज और मोहम्मद यूसुफ
authorNeeraj Singh
Wed, 10 Jul 07:56 AM

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स वहाब रियाज और अब्दुल रज्जा की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने छुट्टी कर दी है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड ने ये फैसला लिया. टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से भी आगे नहीं जा पराई थी. रज्जा को पुरुष और महिला टीम का सेलेक्टर बनाया गया था. लेकिन अब उन्हें उनके पद से पूरी तरह हटा दिया गया है.

 

जल्द होगा नए सेलेक्टर्स का ऐलान


ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों की जगह आगे कौन लेगा इसका ऐलान इस हफ्ते के अंत तक हो जाएगा. इससे पहले कहा जा रहा था कि रियाज की नौकरी खतरे में है क्योंकि पाकिस्तान की टीम ज्यादा अच्छा नहीं कर पाई. लेकिन इवेंट खत्म होने के 11 दिन के भीतर ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक एक कर एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

 

बता दें कि इससे पहले रियाज को चीफ सेलेक्टर से पद से हटाया गया था क्योंकि वो उस कमिटी का भी हिस्सा थे जिसमें 7 सेलेक्टर्स शामिल थे. इस कमिटी का कोई चीफ नहीं था. ऐसे में रियाज को ही लीडर कहा जा रहा था. ऐसे में कहीं न कहीं कुछ भी खराब होता था तो रियाज पर ही निशाना बनाया जाता था. रिपोर्ट के अनुसार सेलेक्शन कमिटी को पीसीबी दोबारा बनाएगी. ऐसे में फिर से नए चीफ सेलेक्टर को चुना जाएगा.

 

नकवी के करीबी थे रियाज


बता दें कि रियाज को लेकर कहा जा रहा था कि वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ मोहसिन नकवी के करीबी हैं लेकिन अब जब उनको उनके पद से हटा दिया गया है तो रियाज को लेकर सारी कंफ्यूजन दूर हो चुकी है. नकवी पइससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री थे. रियाज इस दौरान खेल मंत्री थे. ऐसे में नवकी के चलते ही रियाज को बोर्ड में शामिल होने का मौका मिला और फिर उन्हें चीफ सेलेक्टर बनाया गया.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान रियाज टीम के साथ एक सीनियर मैनेजर के तौर पर गए थे. ऐसे में उन्हें उनकी ड्यूटी से हटा दिया गया है. बता दें कि पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है. ऐसे में ये देखना होगा कि इस सीरीज के लिए पीसीबी किसे नियुक्त करती है.
 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर की मदद के लिए हैदराबाद से आएगा रोहित शर्मा का दोस्त! भारतीय क्रिकेटर्स उसकी तारीफ करते नहीं थकते
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनते ही भरी हुंकार, बोले- भारत मेरी पहचान और...
गौतम गंभीर ने BCCI से ऐसी कौन सी डिमांड कर दी जिसे मानने से बोर्ड ने साफ मना कर दिया और कहा...

लोकप्रिय पोस्ट