icon

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के भरोसे बाबर आजम की किस्मत, इस काम के लिए पाकिस्तान को चाहिए होगी मदद

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने आखिरी तीनों मैच जीतने होंगे. इनमें उसका सामना इंग्लैंड, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ है.

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान वर्ल्ड कप में संघर्ष कर रहा है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 29 Oct 02:10 PM

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वर्ल्ड कप 2023 में हालत पतली है. टीम छह में से लगातार चार मैच गंवा चुकी है और बाहर होने की कगार पर है. पाकिस्तानी टीम को अब टूर्नामेंट में बने रहने और सेमीफाइनल में जाने के लिए न केवल जबरदस्त खेल दिखाना होगा बल्कि किस्मत का सहारा भी चाहिए होगा. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को आगे जाने के लिए भारतीय टीम से भी बड़ी मदद की दरकार रहेगी. वर्ल्ड कप 2023 में अभी 17 मैच बचे हुए हैं और न तो कोई टीम सेमीफाइनल में दाखिल हुई है और न ही कोई पूरी तरह से बाहर. लेकिन आने वाले कुछ मैचों से तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी.

 

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने बचे हुए तीनों मुकाबले जीतने होंगे. साथ ही उम्मीद और दुआ करनी होगी कि कुछ और मैचों के नतीजे भी उसके हिसाब से रहे. इसमें पहला काम है भारत अपने सभी मैच जीते और 18 अंक लेकर सेमीफाइनल में दाखिल हो. यानी भारत को बचे हुए चारों मैचों में जीत हासिल करनी होगी. इसके अलावा पाकिस्तान को अपने तीनों मैच जीतने होंगे जो इंग्लैंड, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ होने हैं.

 

बाकी टीमों के मैचों में क्या नतीजा चाहेगा पाकिस्तान


अफगानिस्तान vs श्रीलंका- अफगानिस्तान
न्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीका- साउथ अफ्रीका
अफगानिस्तान vs नेदरलैंड्स- अफगानिस्तान
इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया- ऑस्ट्रेलिया
श्रीलंका vs बांग्लादेश- श्रीलंका
ऑस्ट्रेलिया vs अफगानिस्तान- ऑस्ट्रेलिया
इंग्लैंड vs नेदरलैंड्स- इंग्लैंड
श्रीलंका vs न्यूजीलैंड- श्रीलंका
साउथ अफ्रीका vs अफगानिस्तान- साउथ अफ्रीका
ऑस्ट्रेलिया vs बांग्लादेश- ऑस्ट्रेलिया

 

 

न्यूजीलैंड की जीत से बिगड़ेगा पाकिस्तान का गणित

 

अगर पाकिस्तान और भारत अपने बाकी बचे हुए सभी मैच जीतते हैं और बाकी के मुकाबलों के नतीजे भी ऊपर बताए हिसाब से होते हैं तब बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. तब भारत के 18, साउथ अफ्रीका व ऑस्ट्रेलिया के 14-14 और पाकिस्तान के 10 अंक होंगे. पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी चुनौती न्यूजीलैंड है. बाबर और उनके साथी चाहेंगे कि कीवी टीम अपने बाकी बचे हुए मैचों में से कोई भी नहीं जीत पाए.

 

ये भी पढ़ें

35 साल की उम्र में भी क्या विराट की 'चीते जैसी रफ्तार' बरकरार? 354 रनों में दौड़कर पूरे किए इतने रन, भाता है मैदान का ये कोना
World Cup 2023: श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका, स्टार पेसर टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह
मात्र 23 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचा ये क्रिकेटर, 6 मैचों में 406 रन ठोक मनवाया अपने हुनर का लोहा

लोकप्रिय पोस्ट