icon

IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्या भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, PCB के चेयरमैन नजम सेठी ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम के भारत आने को लेकर नजम सेठी ने अंतिम फैसला सरकार पर डाल दिया है.

 ind vs pak : वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्या भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, pcb के चेयरमैन नजम सेठी ने दिया बड़ा बयान
authorSportsTak
Fri, 16 Jun 11:17 PM

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप 2023 में खेलने को लेकर पिछले एक साल से विवाद जारी था. जिसके बाद 'हाइब्रिड मॉडल' यानि एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. जबकि बाकी मुकाबले श्रीलंका में होंगे. इस पर सहमती जताई गई है. इसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने एक बयान से फिर से खलबली मचा डाली है. सेठी ने भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के खेलने पर अब अंतिम फैसला सरकार पर डाल दिया है.

 

अब सरकार लेगी अंतिम फैसला 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने लाहौर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच की बात है. इस पर ना ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ना ही बीसीसीआई कोई फैसला ले सकती है. इस पर दोनों देशों की संबंधित सरकार की अंतिम फैसला सुना सकती हैं.

 

अहमदाबाद में होना है भारत vs पाकिस्तान मैच 


भारत में अक्टूबर माह से होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान में खेला जा सकता है. लेकिन पाकिस्तान की तरफ से ये माना जा रहा है कि उन्होंने अहमदाबाद में मैच खेलने पर असहमति जताई है. यही कारण है कि अभी तक आधिकारिक रूप से शेड्यूल भी सामने नहीं आ सका है.

 

इसी अहमदाबाद में मैच खेलने को लेकर जब सेठी से सवाल किया गया तो उन्होंने आगे कहा, "जब भारत में खेलने और वहां जाने की बात आती है तो इस पर हमारी सरकार ही तय करती है कि हम वहां खेलेंगे या नहीं. इसलिए हमसे ये भी पूछने का कोई मतलब नहीं है कि हम अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं."

 

वहीं अंत में पाकिस्तान के भारत जाकर वहां पर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेलने की बात को लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समय आने पर ही तय होगा कि हम वहां जा रहे हैं या नहीं. सरकार ही तय करेगी हम कहां खेल सकते हैं. हमारा फैसला इन्हीं दो महत्वपूर्ण शर्तों पर टिका है.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Indonesia Open : सेमीफाइनल में प्रणय और चिराग-सात्विक ने की एंट्री, श्रीकांत का सफर हो गया समाप्त

Double Hat-Trick : 6 गेंद में 6 विकेट लेकर गेंदबाज ने बरपाया कहर, 12 साल की उम्र में दिलाई 153 रनों की बड़ी जीत

लोकप्रिय पोस्ट