icon

PAK vs BAN : बांग्लादेश से हार पर पाकिस्तान टीम पर भड़के रमीज राजा, कहा - 'टेस्ट क्रिकेट वाली गेंदबाजी ही नहीं है'

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के सामने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हार मिली तो उसके बाद रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम को जमकर लताड़ लगाई.

PAK vs BAN टेस्ट मैच के दौरान खुर्रम शहजाद
authorShubham Pandey
Thu, 05 Sep 11:58 AM

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जबसे बांग्लादेश के सामने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मैच में हार मिली. इसके बाद से पाकिस्तान कप्तान शान मसूद और उनकी टीम की चारों तरफ जमकर आलोचना हो रही है. इस कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम को जमकर लताड़ लगाई. रमीज राजा का मानना है कि पाकिस्तान के पास टेस्ट क्रिकेट में अटैक करने वाला गेंदबाजी आक्रमण ही नहीं है.


रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों पर किया अटैक 


दरअसल, बांग्लादेश के सामने रावलपिंडी के मैदान में पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में एक भी स्पिनर नहीं खिलाया. जिससे उन्हें 10 विकेट से हार मिली. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को बाहर रखा. इनकी जगह खुर्रम शहजाद, मीर हमजा और मोहम्मद अली जैसे गेंदबाजों को मौका दिया. जबकि स्पिनर के तौरपर अबरार अहमद को भी शामिल किया. लेकिन इनके होने से कुछ ख़ास फर्क नहीं पड़ा और पाकिस्तान को छह विकेट से दूसरे टेस्ट मैच में हार मिली.


अब पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज पर रमीज राजा जमकर भड़के और उन्होंने यूट्यूब चैनल पर कहा,

 

एक कप्तान का काम होता है कि वह मैदान पर फाइट करके दिखाए. मै जानता हूं कि शान मसूद एक युवा कप्तान हैं और उनके गेंदबाजी अटैक के पास अभी उतना अनुभव नहीं है. लेकिन मसूद ने ही अपने गेंदबाजों को चुना था. ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट वाला अटैक नजर आया और टेस्ट क्रिकेट वाला अटैक नजर नहीं आया. उन्हें खुद के प्रदर्शन के बारे में भी जवाब देना होगा क्योंकि वह खुद रन नहीं बना रहे हैं. जिस तरह से बांग्लादेश ने दबाव डाला, उसे लेकर किसी को स्पष्टीकरण के लिए बुलाना चाहिए.सीनियर खिलाड़ियों को इस प्रदर्शन का जवाब देना चाहिए.

 

भारत से सीरीज खेलेगा बांग्लादेश 


बता दें कि बांग्लादेश ने जहां पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट इतिहास की पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की. वहीं इस शर्मनाक हार से पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा. पाकिस्तान के लिए जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में जाने का रास्ता कठिन हो चला है. वहीं उनकी टीम साल 1965 के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे कम 76 रेटिंग अंक के साथ आठवें पायदान पर आ गई है. अब बांग्लादेश की टीम भारत आएगी और 19 सितंबर से टीम इंडिया के सामने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Duleep Trophy : श्रेयस अय्यर फिर निकले फ्लॉप, 34 रन में आधी टीम लौटी पवेलियन, ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया-सी ने 65 गेंदो में कसा शिंकजा

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर यशस्वी जायसवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उनके आने से डर…

बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद पीसीबी की खुली नींद, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने से पहले अब बोर्ड लेगा अहम फैसला

लोकप्रिय पोस्ट