icon

PAK vs NZ : पाकिस्तान के लिए बुरी खबर! न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये धुरंधर

PAK vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका और आजम खान हुए बाबर आजम (Babar Azam) की टीम से बाहर.

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में विकेट की अपील करते आजम खान
authorShubham Pandey
Sun, 21 Apr 04:30 PM

PAK vs NZ : भारत में जहां आईपीएल 2024 सीजन का रोमांच जारी है. वहीं युवा खिलाड़ियों वाली न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर हैं. अब अपने घरेलू मैदान पर होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा. उनकी टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खाना चोटिल होकर बाहर हो गए हैं.

 

आजम खान हुए बाहर 


पाकिस्तान के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान की दाहिनी पिंडली की मांसपेशी में चोट है और वह ग्रेड वन इंजरी के चलते पांच मैचों की टी20 सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रेस रिलीज के अनुसार मेडिकल टीम ने उन्हें कम से कम 10 का रेस्ट लेने की सलाह दी है.

 

आजम खान को कब आई थी चोट ?


आजम खान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला और दूसरा टी20 मैच नहीं खेले थे. जबकि पीसीबी ने जानकारी दी कि लाहौर में होने वाले पहले टी20 मैच की ट्रेनिंग के दौरान ही पता चला कि उन्हें इंजरी हो गई है. अब आजम खान पाकिस्तान टीम का साथ छोड़कर लाहौर में एनसीए में रिकवरी करेंगे. आजम खान के पैर में चोट है और मेडिकल डॉक्टर्स की निगरानी में वापसी पर फोकस करेंगे.

 

आजम खान का करियर 


25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान की बात करें तो वह पाकिस्तान के लिए अभी तक आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं और उनके नाम 29 रन दर्ज हैं. जबकि 16 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 739 रन और 30 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 590 रन दर्ज हैं. अब आजम खाना जल्द से जल्द फिट होकर पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप 2024 वाली टीम में जगह बनाना चाहेंगे. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच 21 अप्रैल को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs RCB: विराट कोहली ने सुनील नरेन के छुड़ाए पसीने! अंपायर को दी टोपी और हाथ में गेंद लेकर..., VIDEO

KKR vs RCB : कोलकाता के मैदान में विराट कोहली वाली RCB ने क्यों पहनी कचरे से बनी ग्रीन जर्सी, जानिए कबसे हुई शुरुआत और क्या है वजह ?

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट ने की टीम इंडिया की कॉपी, अवॉर्ड देने के लिए नहीं था कुछ तो खिलाड़ी को पकड़ा दिया ये, ड्रेसिंग रूम का VIDEO वायरल

लोकप्रिय पोस्ट