icon

पाकिस्तान के World Cup 2023 के लिए भारत आने पर असमंजस, ICC की ओर से आया यह जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) वनडे विश्व कप (World Cup 2023) के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यकीन है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भारत में 50 ओवरों का विश्व कप खेलेगी.

पाकिस्तान के World Cup 2023 के लिए भारत आने पर असमंजस, ICC की ओर से आया यह जवाब
authorSportsTak
Wed, 28 Jun 10:32 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) वनडे विश्व कप (World Cup 2023) के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यकीन है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भारत में 50 ओवरों का विश्व कप खेलेगी. आईसीसी ने मंगलवार (23 जून) को पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वनडे विश्व कप का कार्यक्रम जारी किया. इसके साथ ही कुछ टीमों के खिलाफ पाकिस्तान के मैच चेन्नई और बेंगलुरु में कराने का पीसीबी का अनुरोध भी ठुकरा दिया.

 

पीसीबी चेन्नई की टर्निंग पिच पर अफगानिस्तान से और बेंगलुरु में आस्ट्रेलिया से नहीं खेलना चाहता. विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ‘विश्व कप में हमारा खेलना और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में या सेमीफाइनल में पहुंचने पर मुंबई में खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है.’ पीसीबी आधिकारी ने कहा कि सरकार ने अभी तक टीम के भारत जाने पर एनओसी नहीं दी है.

 

आईसीसी ने पाकिस्तान के आने पर क्या कहा

 

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए एग्रीमेंट साइन कर रखा है. ऐसे में आईसीसी को 100 फीसदी उम्मीद है कि पाकिस्तान टीम आएगी. आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सभी सदस्यों को अपने देश के कानून का पालन करना है और हम उसका सम्मान करते हैं. लेकिन हमें यकीन है कि पाकिस्तानी टीम वनडे विश्व कप खेलने भारत आएगी.’ पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में भारत में खेला था. दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों में तनाव के कारण दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों या एशिया कप में ही एक दूसरे से खेलती हैं.

 

यह लगभग तय ही था कि दो मैच दूसरी जगह कराने का पाकिस्तान का अनुरोध बीसीसीआई ठुकरा देगा क्योंकि आम तौर पर सुरक्षा को लेकर खतरे की दशा में ही वह ऐसे अनुरोध मानता है. पीसीबी अध्यक्ष पद के चुनाव अब 17 जुलाई तक टल गए हैं तो देखना है कि बोर्ड विश्व कप के कार्यक्रम पर किस तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त करता है. नजम सेठी के इस्तीफे के बाद बोर्ड का कामकाज अंतरिम अध्यक्ष अहमद शहजाद फारुक राणा देख रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 Schedule पर कई स्टेट एसोसिएशन नाराज, इंदौर-मोहाली को एक भी मैच नहीं मिलने पर आए तीखे रिएक्शन
India vs Ireland Series: टीम इंडिया के आयरलैंड दौरे का ऐलान, वेस्ट इंडीज सीरीज के फौरन बाद होगी टक्कर, देखिए पूरा कार्यक्रम
बड़ी खबर: भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ World Cup 2023 का सेमीफाइनल तो फंस जाएगा पेंच, ICC को करनी पड़ी माथापच्ची

लोकप्रिय पोस्ट