icon

पाकिस्तान बनी फिसड्डी टीम, साढ़े 4 महीनों में 21 में से 6 मैच जीते, इनमें भी 5 में कमजोरों को हराया

पाकिस्तान की छह जीत को देखा जाए तो सितंबर 2023 के बाद से बांग्लादेश, श्रीलंका (दो बार), नेदरलैंड्स, न्यूजीलैंड और हांग कांग को उसने हराया है.

पाकिस्तान को सितंबर 2023 से जीत के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jan 09:21 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार हार झेलनी पड़ रही है. टीम को पहले एशिया कप में नाकामी मिली. फिर एशियन गेम्स 2023, वर्ल्ड कप 2023 में भी उसे कामयाबी नहीं मिली. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में उसका सफाया हो गया. यहां से टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए पहुंची और पांच में से पहले दो टी20 मुकाबले गंवा चुकी है. सितंबर 2023 के बाद से पाकिस्तान ने 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनका नतीजा निकला है. इनमें से केवल छह जीते हैं. इनमें भी पांच में तो उसने अपने से कमतर टीमों को पटखनी दी है. इस अवधि में पाकिस्तान चार अलग-अलग कप्तानों के नेतृत्व में खेल रहा है लेकिन कोई भी कामयाबी नहीं दिला पा रहा. भारत के खिलाफ एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था. इसे मिला दें तो कुल 21 मैच होते हैं.

 

पाकिस्तान ने सितंबर 2023 से अभी तक कुल 13 वनडे खेले हैं और इनमें से 12 के रिजल्ट निकला है. इनमें से पाकिस्तान को केवल पांच में जीत नसीब हुई जबकि सात में शिकस्त मिली. जो पांच मैच इस फॉर्मेट में पाकिस्तान ने जीते उनमें से दो बार बांग्लादेश को हराया तो एक-एक मैच में नेदरलैंड्स, श्रीलंका व न्यूजीलैंड को पीटा. इन पांच में से एक जीत एशिया कप तो चार वर्ल्ड कप में मिली. इस अवधि में पाकिस्तान को दो बार भारत, एक-एक बार श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान और इंग्लैंड से हारा है. ये सभी मैच पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी में खेले थे. वर्ल्ड कप के बाद बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

 

एशियन गेम्स में केवल हांग कांग को हराया

 

अक्टूबर 2023 में पाकिस्तान ने तीन टी20 मुकाबले एशियन गेम्स में खेले. कासिम अकरम की कप्तानी में पाक टीम चीन में खेलने गई थी. लेकिन वह केवल हांग कांग को हरा सकी. अफगानिस्तान ने उसे सेमीफाइनल में पीटा तो बांग्लादेश से तीसरे स्थान के मुकाबले में मात खानी पड़ी. अब जनवरी में वह न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रहा है. यहां शाहीन अफरीदी टीम के कप्तान हैं. उनके नेतृत्व में टीम पहले दो मुकाबले गंवा चुकी है. उस पर अब सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान ने दिसंबर-जनवरी के बीच पाकिस्तान का दौरा किया और तीन टेस्ट खेले. इनमें शान मसूद कप्तान रहे. पाकिस्तान तीनों टेस्ट ऑस्ट्रेलिया से हार गया और उसका सफाया हो गया.

 

न्यूजीलैंड के अलावा किसी मजबूत टीम से नहीं जीते

 

पाकिस्तान की छह जीत को देखा जाए तो बांग्लादेश, श्रीलंका, नेदरलैंड्स, न्यूजीलैंड और हांग कांग को उसने हराया है. इनमें से न्यूजीलैंड ही ऐसी टीम है जो उससे तराजू में ऊपर है. बांग्लादेश, नेदरलैंड्स व हांग कांग उससे काफी नीचे हैं. श्रीलंका का खेल पिछले कुछ समय में काफी नीचे गिरा है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए यह आंकड़े चौंकाने वाले हो सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

केदार जाधव 38 साल की उम्र में बने रनमशीन, 26 चौके-छक्कों से ठोके 182 रन, 8 पारियों में उड़ाए 793 रन
IND vs AFG : विराट कोहली से झगड़ने वाले अफगानी खिलाड़ी नवीन उल हक का बड़ा खुलासा, कहा - उस घटना से मजा...
NZ vs PAK: चाचू कहने से चिढ़ गया पाकिस्तानी खिलाड़ी, दर्शक से भिड़ा, कहा- खामोश रहें, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट