icon

पाकिस्तान टीम ने भारत को देख उठाया बड़ा कदम, बांग्लादेश पर जीत के बाद शाहीन अफरीदी को जानें किसने और क्यों दिया तोफहा?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) से सीखकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी उठाय ये बड़ा कदम.

शाहीन अफरीदी को गिफ्ट देते मिकी आर्थर
authorSportsTak
Thu, 02 Nov 05:03 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) के ड्रेसिंग रूम में एक नई चीज देखने को मिली. भारत ने हर एक मैच में जीत के बाद अपने ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर को गोल्ड मेडल पहनाया. जिस पर कभी रवींद्र जडेजा, कभी श्रेयस अय्यर तो केएल राहुल ने कब्जा जमाया. भारत की यह चीज देखकर अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी एक बड़ा कदम उठाया और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने के बाद पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर ने शाहीन अफरीदी को ख़ास गिफ्ट दिया. इसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया है.

 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चार हार के बाद पाकिस्तान की टीम ने पलटवार करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी से बांग्लादेश की टीम को पहले 204 रनों पर समेटा. इसके बाद चेज करते हुए 32.3 ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज से मैच को समाप्त कर डाला. इस जीत के बाद से पाकिस्तान के अभी भी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जाने के दरवाजे खुले हुए हैं.

 

 

शाहीन को क्यों मिला तोहफा ?


बांग्लादेश से जीत के बाद टीम के ड्रेसिंग रूम में पाकिस्तान के क्रिकेट डायरेक्टर मिकी आर्थर ने बेहतरीन स्पीच दे डाली. जबकि इस दौरान मिकी आर्थर के हाथ में एक बेहतरीन ट्रॉफी भी थी. जिसे उन्होंने शाहीन अफरीदी को दे डाली. इसके पीछे की वजह आर्थर ने बताई कि शाहीन ने शुरुआती ओवर में दो विकेट लेकर न सिर्फ टोन सेट की बल्कि जब महमुदूल्लाह (56) बेहतरीन खेल रहे थे. तभी शाहीन ने बीच में आकर पाकिस्तान को विकेट दिलाकर वापसी भी कराई. जिसके चलते उन्हें ख़ास ट्रॉफी से नवाजा गया. शाहीन ने इस मैच में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे.

 

सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान 


वहीं वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम अभी तक सात में से तीन मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है. अब पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो बाकी के दो मैचों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हर हाल में हराना होगा. जबकि इस दौरान नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा. जिससे पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. 

 

ये भी पढ़ें

इंग्लिश डिक्शनरी में शामिल हुआ 'बैजबॉल' तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया कूड़ा, कहा- मुझे इसका मतलब नहीं पता
रोहित शर्मा की बात सुन लोटपोट हुए पत्रकार, सवाल पर फिर मिला 'क्या बोलूं' जवाब, फैंस को याद आया 4 साल पुराना किस्सा, VIDEO
NZ vs PAK: पाकिस्तान की खैर नहीं!, न्यूजीलैंड की टीम में आया 6 फीट 8 इंच लंबा गेंदबाज, बल्लेबाजों को कर देता है बेबस

लोकप्रिय पोस्ट