icon

पाकिस्तानी टीम को नहीं मिल रहे कोच! T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के दिग्गजों ने ठुकराए ऑफर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से वर्ल्ड कप 2023 के बाद विदेशी कोचिंग स्टाफ की छुट्टी हो गई. अब पीसीबी फिर से विदेशी चेहरों को कोच के पद के लिए ढूंढ़ रहा है.

पाकिस्तानी क्रिकेट में वर्ल्ड कप 2023 के बाद काफी फेरबदल हुए हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 17 Mar 05:44 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए विदेशी कोच तलाशे जा रहे हैं लेकिन पीसीबी को इसमें मदद नहीं मिल रही. ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और वेस्ट इंडीज के डेरेन सैमी इस पोस्ट के लिए मना कर चुके हैं. पीसीबी ने दोनों दिग्गजों से संपर्क किया था लेकिन बात नहीं बनी और इन्होंने ऑफर ठुकरा दिया. पाकिस्तानी टीम के कोच का पद काफी समय से खाली है. वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी के बाद ग्रांट ब्रेडबर्न ने इस्तीफा दे दिया था तब से ही इस भूमिका में कोई शख्स नहीं दिखा. पाकिस्तान ने बिना कोच के ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा किया था. हालांकि तब मोहम्मद हफीज टीम डायरेक्टर थे और कोच का काम भी संभाल रहे थे.

 

वेस्ट इंडीज के सैमी अभी विंडीज टीम के कोच हैं और उन्होंने इसी वजह से पीसीबी को मना किया. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को कोचिंग देने वाले वॉटसन पाकिस्तान के कोच की रेस में काफी आगे चल रहे थे. उनकी बात काफी आगे बढ़ गई थी लेकिन आखिर में उन्होंने भी मना कर दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने लिखा है कि पीएसएल के दौरान पाकिस्तानी बोर्ड के अधिकारियों की वॉटसन के साथ विस्तार से बातचीत हुई थी. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रुचि दिखाई थी. उन्होंने कुछ वित्तीय और दूसरी शर्ते रखी थीं. इन्हें पीसीबी ने मान भी लिया था. लेकिन वॉटसन इस बात से नाराज थे कि प्रस्तावित पैकेज की जानकारी मीडिया में लीक कर दी गई. इसके बाद उन्होंने इनकार कर दिया.

 

वॉटसन को कितने पैसे देना चाहता था पीसीबी

 

वॉटसन की ओर से कहा गया है कि उनके पास आईपीएल कमेंट्री और अमेरिका की मेजर लीग से जुड़े काम हैं. इसके साथ ही वे परिवार को भी समय देना चाहते हैं. इस वजह से वे पाकिस्तान टीम के कोच नहीं बन पाएंगे. बताया जाता है कि पीसीबी की ओर से वॉटसन को दो मिलियन डॉलर सालाना देने का ऑफर दिया था.

 

पाकिस्तानी दिग्गज बनना चाहते हैं कोच

 

अब पीसीबी फौरी तौर पर स्थानीय कोचेज का इंतजाम कर रही है जो 25 मार्च से 8 अप्रैल तक काकुल में होने वाले नेशनल कैंप में काम संभालेंगे. यह कैंप 14 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैच की टी20 सीरीज से पहले लगाया जाएगा. पीसीबी के नए मुखिया मोहसिन नकवी पहले ही साफ कर चुके हैं कि वे पाकिस्तानी टीम के लिए विदेशी कोचेज ही नियुक्त करना चाहते हैं. यह कदम अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी तक के लिए उठाया जाएगा. बताया जाता है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान युनूस खान, मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम उल हक और मोईन खान भी कोच बनना चाहते हैं.

 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड कप इंजरी पर दर्दनाक खुलासा, टीम को बोला 5 दिन में आऊंगा, टखने पर 3 अलग-अलग जगह इंजेक्शन लिए, खून निकलवाया लेकिन...
'भारत विकेट से छेड़छाड़ के चक्कर में फंसा', मोहम्मद कैफ वर्ल्ड कप फाइनल हारने पर बरसे, बोले- क्यूरेटर अपना काम करता है, यह बकवास है
एमएस धोनी की वजह से बिगड़ा खेल! कुलदीप यादव का दंग करने वाला जवाब, बोले- मेरा खेल बिगड़ गया था क्योंकि...

लोकप्रिय पोस्ट