icon

पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और बोर्ड में होगा टकराव! बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह पर गिरेगी गाज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वर्कलोड मैनेजमेंट को कारण बताते हुए ऑल फॉर्मेट वाले बड़े खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग्स में खेलने से इनकार कर सकता है.

बाबर आजम पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jul 10:35 PM

पाकिस्तान क्रिकेट में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच आने वाले दिनों में टकराव देखने को मिल सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कई ऑल फॉर्मेट खिलाड़ियों को फ्रेंचाइज क्रिकेट के लिए नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने से इनकार कर सकता है. इसकी शुरुआत तेज गेंदबाज नसीम शाह को इंग्लैंड में होने वाली दी हंड्रेड लीग के लिए इनकार के जरिए हो चुकी है. वे यहां पर बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेलने वाले थे. उन्हें इससे 1.32 करोड़ रुपये मिलने वाले थे. माना जा रहा है कि अब बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद रिजवान को भी निराशा झेलनी पड़ सकती है. इन तीनों को कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग के लिए चुना गया है.

 

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी वर्कलोड मैनेजमेंट को कारण बताते हुए अपने बड़े खिलाड़ियों को टी20 लीग्स में खेलने से इनकार कर सकता है. इसके तहत ये तीनों ग्लोबल टी20 लीग में नहीं खेल पाएंगे. रिजवान को तो इस लीग में एक टीम ने अपना कप्तान बनाया था. हालांकि इस लीग के साथ अभी पाकिस्तान की कोई सीरीज नहीं है. लेकिन आगामी शेड्यूल को देखते हुए पीसीबी खिलाड़ियों को आराम देने के लिए टी20 लीग्स के लिए एनओसी से मना कर सकती है. पाकिस्तान 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगा.

 

पाकिस्तान का बिजी शेड्यूल

 

ग्लोबल टी20 लीग का आगाज 25 जुलाई से होना है. अफरीदी जल्द ही इसके लिए कनाडा रवाना होने वाले हैं. लेकिन अब उनका मामला फंस सकता है. बताया जाता है कि पीसीबी आगामी महीनों में भी टी20 लीग्स के लिए अपने ऑल फॉर्मेट खिलाड़ियों को एनओसी देने से इनकार कर सकता है. पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद अक्टूबर में इंग्लैंड से तीन टेस्ट खेलने हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका से लिमिटेड ओवर्स की सीरीज है. फिर साउथ अफ्रीका में ही टेस्ट सीरीज है तो घर पर वेस्ट इंडीज से टेस्ट खेलना है. इसके बाद साउथ अफ्रीका व न्यूजीलैंड के साथ त्रिकोणीय सीरीज है और फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है.

 

पीसीबी और खिलाड़ियों के बीच साल 2023 में तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट हुआ था जिसमें यह तय हुआ था कि हर साल खिलाड़ियों को दो विदेशी लीग्स में खेलने की अनुमति दी जाएगी. इस दौरान यह शर्त थी कि लीग का पाकिस्तान के मैचों के साथ टकराव नहीं होना चाहिए. साथ ही पीसीबी के पास ही एनओसी का अधिकार रहेगा. 
 

ये भी पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ा, सात साल में ट्रॉफी नहीं जीत पाने के बाद उठाया कदम
IND vs ZIM : भारत से सीरीज हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा काफी निराश, बताया कहां हुई टीम से बड़ी चूक
T20 World Cup के मुकाबले अमेरिका में कराने से ICC को तगड़ा नुकसान, लाखों डॉलर्स डूबे, इस तारीख को होगा बड़ा फैसला

लोकप्रिय पोस्ट