icon

पाकिस्तान T20 World Cup का सूखा खत्म करने को चलेगा नई चाल! दो बार के वर्ल्ड कप विजेता को बनाएगा मेंटॉर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में सुपर आठ के ज्यादातर मैच कैरेबियाई आईलैंड्स में है. ऐसे में विवियन रिचर्ड्स का अनुभव कारगर हो सकता है.

बाबर आजमी की कप्तानी में पाकिस्तान ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेला था.
authorShakti Shekhawat
Tue, 21 May 05:47 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की कामयाबी में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता है. इस कड़ी में पीसीबी कोशिश कर रहा है कि महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को टीम का मेंटॉर बनाया जाए. इसके लिए दोनों के बीच बातचीत हो रही है. रिचर्ड्स दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली विंडीज टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्हें दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाजों में गिना जाता है. रिचर्ड्स पाकिस्तान सुपर लीग 2016 में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के मेंटॉर थे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी चाहते हैं कि नेशनल टीम के साथ कोई बड़ा नाम जुड़े. टी20 वर्ल्ड कप में सुपर आठ के ज्यादातर मैच कैरेबियाई आईलैंड्स में है. ऐसे में रिचर्ड्स का अनुभव टीम के लिए वहां कारगर हो सकता है.

 

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, 'सर विव रिचर्ड्स का वर्ल्ड कप के लिए पहले से कुछ कमिटमेंट है लेकिन काम किया जा रहा है क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी उनका काफी सम्मान करते हैं.' अगर बात बन जाती है तब रिचर्ड्स वर्ल्ड कप में टीम के मेंटॉर होंगे. वे वही भूमिका निभाएंगे जो मैथ्यू हेडन ने पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में निभाई थी. तब पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल और फाइनल खेला था.

 

पीसीबी विदेशी चेहरे को बनाएगी चीफ क्यूरेटर

 

पीसीबी नेशनल क्यूरेटर की पोस्ट के लिए विदेशी चेहरे की नियुक्ति चाहती है. ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर टॉनी हेमिंग्स इस पद के सबसे मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं. हेमिंग्स अभी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ हैं. जुलाई 2023 में उन्होंने यहां काम करना शुरू किया था और दो साल का कॉन्ट्रेक्ट है. सूत्र ने बताया कि हेमिंग्स ने चीफ क्यूरेटर पॉजीशन के लिए अप्लाई किया है और वह पाकिस्तान आने को तैयार हैं.

 

हेमिंग्स पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन के लिए कंसल्टेंट और इंटरनेशनल सॉइल एडवाइजर की भूमिका निभा चुके हैं. वे आईसीसी क्रिकेट एकेडमी और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हेड क्यूरेटर रहे हैं.  

 

ये भी पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के सितारे के लिए लंका प्रीमियर लीग में खाली हुई तिजोरियां, IPL से मिला 5 गुना ज्यादा पैसा मिला, बना सबसे महंगा खिलाड़ी
T20 World Cup 2024: भारत-इंग्‍लैंड जैसी वर्ल्‍ड चैंपियन टीमों से टकराने के लिए तैयार ये 'अनजान' देश, हैरान करने वाले हैं नाम
टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर हरभजन सिंह का बड़ा बयान, BCCI को आवेदन भेजने पर दिया अपडेट, Video

लोकप्रिय पोस्ट