icon

World Cup 2023 में भारत आने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार को भेजा लेटर, सामने रखे ये तीन बड़े सवाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को महामुकबला खेला जाना है.

world cup 2023 में भारत आने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार को भेजा लेटर, सामने रखे ये तीन बड़े सवाल
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 01:27 PM

भारत में पांच अक्टूबर से अब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) खेला जाना है. इसको लेकर भारत में जहां तैयारियां जोर पकड़ रहीं हैं. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भी अब भारत आने के लिए पहला कदम बढ़ा दिया है. 27 जून को वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आने के बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सरकार को एक लेटर भेज दिया है. जिसमें पीसीबी ने तीन बड़े सवाल सरकार से पूछे और भारत जाने की मंजूरी मांगी है.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत जाने की मंजूरी हासिल करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को लेटर भेजा है. इस पर जवाब आने के बाद ही पाकिस्तान के भारत आने को हरी झंडी मिल जाएगी.

 

पीसीबी ने पूछे ये तीन बड़े सवाल 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से लेटर में पहला सवाल पूछा की क्या पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत जाने की अनुमति है? इसके बाद दूसरा सवाल पूछा की अगर पाकिस्तान की टीम भारत जाती है तो फिर जिन-जिन वेन्यु पर मैच खेले जाने हैं. उन सभी वेन्यू को लेकर कोई आपत्ति तो नहीं है? तीसरा सवाल ये पूछा कि क्या सरकार पाकिस्तान टीम के भारत जाने से पहले सुरक्षा के लिहाज से कोई टीम भारत में भेजेगी?

 

पाकिस्तान की सरकार अब पीसीबी के सभी सवालों का जवाब कभी भी दे सकती है. इसके लिए कोई समय सीमा बाध्य नहीं है. हाल ही में रिपोर्ट सामने आई थी कि पाकिस्तान की सरकार भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए उन सभी वेन्यू पर एक टीम भेजेगी, जहां पाकिस्तान के मैच होने हैं. ये टीम सुरक्षा का जायजा लेगी.

 

इन 5 वेन्यू पर खेलेगा पाकिस्तान 


बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम आगामी वर्ल्ड कप 2023 में भारत में पांच वेन्यू पर मैच खेलेगी. जिसमें 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में होने वाला मैच भी शामिल है. इसके अलावा पाकिस्तान की टीम हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में अपने मैच खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023 के लिए BCCI का बड़ा प्लान आया सामने, इन 10 मैदानों में नहीं होगा कोई वनडे मैच

Nathan lyon : 'मैं सिर पर गेंद खाने के लिए मैदान में नहीं गया...', फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए नाथन लायन ने पीटरसन पर क्यों साधा निशाना?

लोकप्रिय पोस्ट