icon

PAK vs BAN : रावलपिंडी में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पीसीबी के चेयरमैंन मोहसिन नकवी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - बांग्लादेश ने...

PAK vs BAN : पाकिस्तान में खेले जाने वाले रावलपिंडी टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 10 विकेट से पाकिस्तान को उसके घर में हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

पाकिस्तान और बांग्लादेश मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Mon, 26 Aug 10:00 AM

PAK vs BAN : पाकिस्तान में खेले जाने वाले रावलपिंडी टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहली बार किसी टेस्ट मैच में हराया. जबकि पाकिस्तान की सरजमीं पर भी बांग्लादेश ने पहली बार किसी टेस्ट मैच को अपने नाम किया. इस तरह बांग्लादेश टीम के ऐतिहासिक कारनामे और पाकिस्तान टीम की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने बांग्लादेश टीम को बधाई देते हुए पाकिस्तान टीम से कमबैक की उम्मीद जताई है.

 

मोहसिन नकवी ने क्या कहा ?

 

रावलपिंडी टेस्ट मैच के अंतिम दिन पाकिस्तान की हार के बाद उनके क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने एक्स हैंडल पर लिखा,

 


बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने वाकई शानदार खेल दिखाया और पूरे मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी. यह ऐतिहासिक जीत है क्योंकि उन्होंने पहली बार पाकिस्तान को हराया है. उनकी टीम को हार्दिक बधाई! दुर्भाग्य से, पाकिस्तान क्रिकेट टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी, जिसके लिए वह जानी जाती है. इंशाअल्लाह, आने वाले मैच में मेन इन ग्रीन टीम वापसी करेगी.

 

 

 

बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीता मैच 


वहीं मैच की बात करें तो साउद शकील (141) और रिजवान (171) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. जिससे पाकिस्तान ने पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 448 रन के स्कोर पर घोषित कर दी. इसके जवाब में बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने 191 रनों की पारी खेली और बांग्लादेश ने 565 रनों के स्कोर से 117 रनों की बढ़त बना ली थी.इसके जवाब में बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन मिराज (4 विकेट) और शाकिब अल हसन (3  विकेट) ने कहर बरपाती गेंदबाजी से पाकिस्तान की दूसरी पारी 146 पर समेटी और 30 रन के टारगेट को चेस करके 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली. अब बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का मैदान में फूटा गुस्सा, बल्ले से गेंद नहीं हेलमेट को मारकर भेजा बाउंड्री पार, Video ने मचाई सनसनी!

PAK vs BAN : बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद किया बड़ा खुलासा, कहा - रात को ही मेरी पत्नी ने…

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, मिचेल स्टार्क की पत्नी को मिली कमान, जानिए किसे-किसे मिला मौका ?

लोकप्रिय पोस्ट