icon

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई चौंकाने वाली अपडेट, अब 31 जनवरी को होगा ये बड़ा फैसला, सभी टीमों की निगाहें टिकी

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि 31 जनवरी तक चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने वाले सभी स्‍टेडियम के अपग्रेडेशन का काम पूरा हो जाएगा.

पाकिस्‍तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का मेजबान है
authorNitin Srivastava
Fri, 20 Sep 05:49 PM

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड फिलहाल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी की तैयारियों में बिजी है, जिसका आयोजन अगले साल फरवरी में होना है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान के स्‍टेडियम को अपग्रेड किया जा रहा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल में इस टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पांच सदस्यीय टीम पाकिस्‍तान भेजी थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC को सभी मैदानों के रिनोवेशन का काम पूरा करने के लिए डेडलाइन भी दी है. बोर्ड ने आईसीसी को रिनोवेशन का काम पूरा करने के लिए आईसीसी को 31 जनवरी तक की आखिरी तारीख दी है.

 

आईसीसी डेलीगेशन ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया और आईसीसी आने वाले दिनों में पीसीबी को अपना फीडबैक देगा, मगर इस पूरे डवलपमेंट से जुड़े सोर्स ने स्पोर्ट्स तक को बताया कि आईसीसी डेलीगेशन ने सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों से मुलाकात की. अब वे मेजबान बोर्ड को फीडबैक देंगे, लेकिन जहां तक ​​उनकी संतुष्टि का सवाल है, वेन्‍यू के अपग्रेडेशन को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं, इसके अलावा उन्‍हें नहीं लगता कि कोई मुद्दा होना चाहिए.

 

आईसीसी की बढ़ सकती है चिंता

 

स्पोर्ट्स तक ने जब आयोजन स्थलों की स्थिति के बारे में पूछा तो सूत्र ने कहा कि अभी सभी वेन्‍यू का रिनोवेशन किया जा रहा है और पीसीबी ने आईसीसी को रिनोवेशन पूरा करने के लिए 31 जनवरी की समयसीमा दी है. हालांकि ये आईसीसी के लिए चिंता का मामला हो सकता है, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी को खेली जानी है. इसका मतलब है कि पीसीबी को समयसीमा को पूरा करने के लिए अपग्रेड प्रोसेज को आगे बढ़ाना होगा. पाकिस्‍तान के पास अब चार महीने का ही वक्‍त बचा है और ऐसे में चार महीने में सब कुछ  सही करना पाकिस्‍तान के लिए एक कठिन काम हो सकता है. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive: हार्दिक पंड्या की रेड बॉल क्रिकेट में वापसी पर बड़ी अपडेट, बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ले सकते हैं बड़ा फैसला

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा

IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने निकाला बांग्‍लादेश का दम, 149 रन पर टीम को समेटा, भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बनाई 227 रन की बढ़त

लोकप्रिय पोस्ट