icon

'जमीन आसमान का फर्क', Champions Trophy से पहले पाकिस्‍तान के स्‍टेडियम की हालत देख भड़के PCB चीफ, बोले- इंटरनेशनल लायक नहीं है

पाकिस्‍तान के तीन स्‍टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी के मैच खेले जा सकते हैं, जिसे पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड अपग्रेड कर रहा है.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष मोहसिन नकवी (PC: PCB/Twitter)
authorकिरण सिंह
Tue, 20 Aug 12:49 PM

पाकिस्‍तान अगले साल फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की तैयारी कर रहा है, मगर पाकिस्‍तान के स्‍टेडियम इंटरनेशनल स्‍टेडियम लायक नहीं है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ मोहसिन नकवी खुद पाकिस्तान के स्‍टेडियम की हालत देख नाराज हैं. उन्‍होंने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्‍तान और दुनिया के बाकी स्‍टेडियम की हालत में जमीन आसमान का फर्क है. नकवी ने लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम का दौरा किया और वहां चल रहे काम का जायजा लिया. 

 

उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले काम पूरा हो जाएगा और अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सुविधाओं को बढ़ाना बोर्ड की जिम्मेदारी है. स्‍टेडियम में रिपोर्ट्स से बात करते हुए नकवी ने कहा कि गद्दाफी स्टेडियम और रावलपिंडी में पिंडी क्रिकेट स्टेडियम को नया रूप देना अहम है, जहां अगले साल आठ टीमों की चैंपियंस ट्रॉफी होनी है.

नकवी ने कहा-

 

यदि आप दुनिया भर के स्टेडियम पर नजर डालें. हमारे स्‍टेडियम और दुनिया के स्‍टेडियम में जमीन आसमान का फर्क है. हमारा कोई भी स्टेडियम इंटरनेशनल मानक का नहीं है.

 

उन्‍होंने स्‍टेडियम की हालत पर बात करते हुए बताया कि वहां बाथरूम में पर्याप्त सीटें नहीं थीं. पीसीबी ने इससे पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम, कराची के नेशनल स्टेडियम और रावलपिंडी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के अपग्रेडशन की मंजूरी दी थी. जहां 19 फरवरी से 9 मार्च तक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन होना है. पीसीबी चीफ का कहना है कि FWO की टीम दिन- रात काम कर रही है. उनका कहना है-

 

हम अपने स्टेडियमों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बनाएंगे, स्टेडियमों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी पहली प्राथमिकता है. 


Geo न्‍यूज के अनुसार बोर्ड ने तीनों स्‍टेडियम के अपग्रेडशन में करीब 12.80 बिलियन रुपये आवंटित किए हैं.  

 

ये भी पढ़ें

 

1 ओवर में 39 रन, 6 छक्के ठोककर 3 मैच खेलने वाले बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर शतक बनाकर रचा इतिहास
4 साल से IPL नहीं खेल पा रहे बल्लेबाज ने ठोका विस्फोटक शतक, 22 चौके-छक्के उड़ाकर बनाया टी20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर
विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दिलाने के लिए वकीलों ने दिए यह 5 तर्क, मशीन में खराबी से लेकर पीरियड्स का हुआ जिक्र

लोकप्रिय पोस्ट