icon

पाकिस्तानी क्रिकेटर का PCB ने बनाया मजाक, पहले टीम से निकाला, बांग्लादेश में खेलने गया तो वापस बुलाया, फ्लाइट के पैसे भी नहीं दिए

Mohammad Haris BPL 2024: मोहम्मद हारिस को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी जबकि उनका शानदार रिकॉर्ड है.

मोहम्मद हारिस की गिनती पाकिस्तान के सबसे कमाल युवा खिलाड़ियों में होती है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 21 Jan 09:01 PM

Mohammad Haris BPL 2024: पाकिस्तान क्रिकेट में गड़बड़ियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही. लगातार इस्तीफों और खराब प्रदर्शन से जहां खिलाड़ी और फैंस परेशान हैं वहीं बोर्ड है कि खिलाड़ियों की नाक में दम किए हुए है. ताजा मामला विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस से जुड़ा हुआ है. इस युवा खिलाड़ी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गैरपेशेवराना अंदाज के चलते बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बोर्ड ने पहले तो हारिस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2024 में खेलने को लेकर मौखिक अनुमति दे दी लेकिन जब वह ढाका पहुंच गए तो मना कर दिया. ऐसे में इस खिलाड़ी को वापस घर आना पड़ा. वापसी की टिकट के पैसे भी पीसीबी ने नहीं दिए. वह तो भला हो बीपीएल टीम चट्टोग्राम चैलेंजर्स का जिसने टिकट के पैसे दिए. मामला सामने आने के बाद पीसीबी की जमकर खिंचाई हो रही है और उसके रवैये पर सवाल उठ रहे हैं.

 

जानकारी के अनुसार, मोहम्मद हारिस ने बीपीएल में खेलने के लिए पाकिस्तान बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्रा (एनओसी) मांगी. पीसीबी का नियम है कि एक खिलाड़ी सालभर में दो ही विदेशी टी20 लीग्स में खेल सकता है. हारिस के एनओसी मांगने पर पीसीबी ने हामी भर दी और कहा कि वह बांग्लादेश चले जाए उन्हें एनओसी दे दी जाएगी. 17 जनवरी की टिकट बुक की गई. पीसीबी ने 18 तारीख को एनओसी का वादा किया. हारिस इसके बाद बांग्लादेश पहुंच गए और टीम के साथ प्रैक्टिस करने लगे. मैच से ठीक पहले उन्हें लगा झटका. पीसीबी ने एनओसी देने से इनकार कर दिया. कहा कि वह दो लीग खेल चुके हैं. यह सुनकर हारिस दंग रह गए लेकिन क्या कर सकते थे. बिना एनओसी के बीपीएल में खेलना असंभव था.

 

चट्टोग्राम चैलेंजर्स ने भरा टिकट का पैसा

 

हारिस ने घर पहुंचने की तैयारी की. पता चला कि फ्लाइट का पैसा उन्हें ही चुकाना पड़ सकता है क्योंकि पीसीबी ने हाथ हिला दिए. ऐसे समय में बीपीएल की उनकी टीम मददगार बनी और उसने आर्थिक नुकसान उठाते हुए हारिस की फ्लाइट के टिकट का पैसा भरा. इस तरह हारिस बिना खेले ही अपने घर पहुंचे. बांग्लादेश जाने की फ्लाइट का पैसा भी चट्टोग्राम चैलेंजर्स ने ही दिया था. नियमों के अनुसार, अगर किसी लीग में कोई खिलाड़ी खेलने जाता है तो उसके आने-जाने का पैसा टीम फ्रेंचाइज को भरना होता है. लेकिन हारिस खेले बिना ही जा रहे थे तब भी चैलेंजर्स ने पैसा दिया जबकि वह जिम्मेदार नहीं थे.

 

22 साल के हारिस को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी जबकि उनका शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने 66 मैच में 146.61 की स्ट्राइक रेट से 1516 रन बनाए हैं. उन्हें पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है.

 

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy: दिल्ली है कि सुधर नहीं रही, कप्तान बदलने के बाद भी मिल रही हार, अब एमपी ने धूल चटाई

12th Fail मूवी के डायरेक्टर के बेटे ने उड़ाई बॉलर्स की नींद, लगातार तीसरे मैच में शतक ठोक मचाया कोहराम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड में किसका पलड़ा भारी? क्या 10 साल का सूखा खत्म कर पाएंगे अंग्रेज

लोकप्रिय पोस्ट