icon

एशिया कप नहीं खेला तो पाकिस्तान को होगा 24 करोड़ रुपये का नुकसान, पीसीबी चेयरमैन ने किया खुलासा

अगर पाकिस्तान इस साल एशिया कप खेलने से इनकार कर देता है तो उसे तीन मिलियन डॉलर यानी करीब 24 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है.

एशिया कप नहीं खेला तो पाकिस्तान को होगा 24 करोड़ रुपये का नुकसान, पीसीबी चेयरमैन ने किया खुलासा
authorSportsTak
Tue, 11 Apr 04:04 PM

अगर पाकिस्तान इस साल एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने से इनकार कर देता है तो उसे तीन मिलियन डॉलर यानी करीब 24 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने यह जानकारी दी है. सेठी ने कहा कि अगर एशिया कप की मेजबानी के अधिकारों की बात की जाए तो पीसीबी के लिए उसूलों की बात है और वह यह नुकसान झेलने को तैयार है. उन्होंने कहा, हमने साफ कर दिया है कि अगर एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर होना चाहिए जिसमें भारत अपने मैच दूसरी जगह खेल ले और पाकिस्तान बाकी के मैच अपने घर में खेले. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम न तो कोई और शेड्यूल मंजूर करेंगे और न ही खेलेंगे.

 

एशिया कप सितंबर में होना है और पाकिस्तान के पास इसकी मेजबानी है. लेकिन इस टूर्नामेंट के पाकिस्तान में होने पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि भारत ने साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान में नहीं खेलेगा. ऐसे में पीसीबी की ओर से एशिया कप की मेजबानी के लिए हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा जिसमें भारत के मैचों को बाहर कराने की योजना है. 

 

मेजबानी नहीं छोड़ेगा पाकिस्तान

 

सेठी ने कहा, 'हम मेजबानी का अधिकार नहीं छोड़ेंगे. अब सुरक्षा उनके लिए कोई बहाना नहीं है और हमने उनसे कहा कि अगर सरकार पाकिस्तान में खेलने की मंजूरी नहीं दे रही है तो कई लिखित सबूत दिखाइए. जब ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत सभी टीमें पाकिस्तान में बिना किसी दिक्कत के खेल रही है तो भारत के पाकिस्तान का दौरा करने में सुरक्षा कोई वजह नहीं है.'

 

वर्ल्ड कप नहीं खेला तो आईसीसी से बिगड़ेंगे रिश्ते

 

पीसीबी चेयरमैन ने आगे कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की 80 फीसदी कमाई भारत-पाकिस्तान मैच से आती है. उन्होंने साथ ही माना कि अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप के लिए हाईब्रिड मॉडल को माना तो इसका असर आईसीसी वर्ल्ड कप पर भी होगा. वर्ल्ड कप खेलने से इऩकार के सवाल पर उन्होंने कहा कि आईसीसी के साथ रिश्ते अलग हैं और ऐसा करने पर रिश्तों पर गलत असर पड़ सकता है.

 

ये भी पढ़ें

यश दयाल के 5 छक्के खाने के बाद घर में था बुरा हाल, मां ने नहीं खाया खाना, हार्दिक ने मामला संभाला, नाच-गाने से बदला माहौल
IPL 2023: RCB पर जीत के बाद होश खो बैठे आवेश खान, BCCI ने लिया बड़ा एक्शन, बैंगलोर पर लगा लाखों का जुर्माना
क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने वाली है? नजम सेठी के बयान पर मचा हड़कंप, अफरीदी को आना पड़ा बीच में

लोकप्रिय पोस्ट