icon

पाकिस्तानी कप्तान की फील्डिंग में खुली पोल, साथी खिलाड़ी भी रह गए दंग, घटिया फील्डिंग में उस्ताद पूरी टीम

पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेशी बल्लेबाज हसन महमूद का आसान सा कैच टपका दिया. ये कैच मैच का टर्निंग पाइंट हो सकता था क्योंकि बांग्लादेश ने अंत में 262 रन ठोक दिए.

कैच ड्रॉप करने के बाद शान मसूद
authorNeeraj Singh
Sun, 01 Sep 08:51 PM

पाकिस्तान की टीम फील्डिंग में कितनी घटिया है ये हम एक बार नहीं बल्कि कई बार देख चुके हैं. पाकिस्तान की टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी फील्डिंग है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भी कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को चौंका दिया. इस बार टीम के कप्तान शान मसूद ने ये गलती की. शान मसूद फील्डिंग कर रहे थे और तभी उन्होंने लड्डू सा कैच टपका दिया. शान मसूद ने हसन महमूद को जीवनदान दिया.

 

पाकिस्तान- बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट रावलपिंडी के मैदान पर खेला जा रहा है जहां बांग्लादेश की टीम मजूबत स्थिति में है और इसमें कहीं न कहीं शान मसूद का भी अहम रोल है.

 

 

 

शान मसूद ने की बड़ी गलती


75वें ओवर के दौरान बांग्लादेश की पहली पारी चल रही थी. इस दौरान हसन महमूद शतकवीर लिटन दास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे. महमूद पूरी कोशिश कर रहे थे और उन्होंने लिटन के साथ दिया. इस बीच अहमद शहजाद ने महमूद को फुल लेंथ गेंद डाली. ऐसे में महमूद ने ड्राइव खेलने की कोशिश की लेकिन वो इसमें फंस गए. ऐसे में गेंद सीधे शान मसूद के हाथों में गई जो शॉर्ट कवर पर खड़े थे. लेकिन शान मसूद ने कैच टपका दिया.

 

शान मसूद ने बेहद आसान कैच टपकाया जिससे उनकी टीम मैच में वापसी कर सकती थी. अबरार अहमद और सैम अयूब भी इस दौरान बेहद निराश नजर आए. बांग्लादेश की पहली पारी की बात करें तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद के आगे पूरा टॉप ऑर्डर बिखर गया. शादमान इस्लाम ने 10, जाकिर हसन ने 1, नजमुस हुसैन शांतो ने 4, मोमिनुल हक ने 1, मुश्फिकुर रहीम ने 3 और शाकिब अल हसन ने 2 रन बनाए. ऐसे में लिटन दास ने 228 गेंदों में 138 रन ठोके और मेहदी हसन मिराज ने 124 गेंदों पर 78 रन बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया.

 

पाकिस्तान के 274 रन के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 262 रन पर ढेर हो चुकी है. पाकिस्तान के पास 21 रन की लीड है. टीम ने इस दौरान 9 रन पर 2 विकेट गंवा भी दिए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

धोनी को अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए, उन्होंने जिंदगी बर्बाद...योगराज सिंह को पूर्व कप्तान पर बड़ा हमला

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज ने 19 महीने बाद ठोका शतक, इंग्लैंड की धरती पर खत्म किया रनों का सूखा

BBL ड्राफ्ट में पाकिस्‍तान की किरकिरी, 70 में से सिर्फ एक खिलाड़ी को चुना, शान मसूद- इमाद वसीम जैसे क्रिकेटर्स ने भी कराया था नाम रजिस्‍टर

लोकप्रिय पोस्ट