icon

U-19 World Cup : ऑस्ट्रेलिया से एक विकेट की हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का छलका दर्द, कहा - एक हारी हुई टीम के...

U-19 World Cup, Pak vs Aus : अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने एक विकेट से हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान साद बैग का छलका दर्द.

ऑस्ट्रेलिया के सामने हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान साद बैग
authorShubham Pandey
Thu, 08 Feb 10:50 PM

U-19 World Cup, AUS vs PAK : अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup 2024) के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान को एक विकेट की करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस हार से जहां मैदान में कई पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोते नजर आए. वहीं हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान साद बैग ने बड़ा बयान दे डाला.

 

16 रन और एक विकेट का रोमांच

 

ऑस्ट्रेलिया के 164 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे. यहां से जीत के लिए उसे 16 रन जबकि पाकिस्तान को 179 रन बनाने के बाद सिर्फ एक विकेट दरकार थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मैच में बाजी मारते हुए पाकिस्तान को एक विकेट से हराकर उसे  घर का रास्ता दिखा डाला.

 

पाकिस्तानी कप्तान ने क्या कहा ?


ऑस्ट्रेलिया के सामने एक विकेट की हार के बाद साद बैग ने कहा 

 

एक हारी हुई टीम कहलाने के झटके को मैं सहन नहीं कर पा रहा हूं. हम कहीं न कहीं 10 से 20 रन पीछे रह गए. हमारे खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. खासतौर पर हमारे गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन काम किया है. अगर हम 10 से 20 रन और बनाते तो शायद नतीजा कुछ और होता. लेकिन हार को स्वीकारना काफी मुश्किल है.

 

साद ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भी काफी बढ़िया क्रिकेट खेला और पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन अंत में मुझे अपनी टीम और खिलाड़ियों पर गर्व है कि हमने अच्छी क्रिकेट खेली. मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर भी नाज है. बाकी एक टीम हारती है और एक जीतती है और इसमें कुछ नहीं किया जा सकता है.

 


एक विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया 


वहीं मैच में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के टॉम स्ट्रेकर ने कहर बरपाते हुए सबसे अधिक 6 विकेट चटकाए और किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया. जिससे पाकिस्तान की टीम 179 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के नंबर-आठ के बल्लेबाज राफ मैकमिलन ने 29 गेंदों में दो चौके से 19 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवरों में 9 विकेट पर 181 रन बनाए. इस तरह पाकिस्तान का एक विकेट की हार से फाइनल में जाने का सपना धरा रह गया. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup : कोई बाउंड्री लाइन में मुंह छिपाकर रोया, किसी के पिच पर निकले आंसू, ऑस्ट्रेलिया से हार पर फूट-फूट कर रोए पाकिस्तानी खिलाड़ी, Video आया सामने

U-19 World Cup Final IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कब और कहां होगा वर्ल्ड कप का फाइनल, जानिए हर एक चीज

U-19 World Cup, PAK vs AUS : 179 रनों पर पाकिस्तान को समेटने वाली ऑस्ट्रेलिया सांसे थामकर छठी बार पहुंची फाइनल, अब भारत से होगी खिताबी जंग

लोकप्रिय पोस्ट