icon

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का उनके भाई ने ही उड़ाया मजाक, कहा - हम पागल नहीं...

साल 2022 का अंत हो चुका है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Pakistan Captain Babar Azam) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का उनके भाई ने ही उड़ाया मजाक, कहा - हम पागल नहीं...
SportsTak - Sun, 01 Jan 02:10 PM

साल 2022 का अंत हो चुका है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Pakistan Captain Babar Azam) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ड्रॉ हुए टेस्ट मैच में पाकिस्तान की पारी घोषित करने के बाबर के फैसले पर चारों तरफ चर्चा हो रही हैं. जहां कई दिग्गज इसे बाबर का बहादुरी भरा फैसला बता रहे हैं. वहीं कई दिग्गजों ने इस फैसले से बाबर पर निशाना साधा है. इस कड़ी में बाबर के चेचरे भाई कामरान अकमल ने ही उन पर सवाल खड़े कर डाले हैं. कामरान का मानना है कि बाबर खुद को आक्रामक दिखाना चाहते थे. इसलिए ये फैसला लिया.

 

गौरतलब है कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के अंतिम दिन 30 दिसंबर को पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने उसकी हार टालते हुए 137 रन की बढ़त हासिल कर डाली थी. इसके बाद बाबर ने तभी पाकिस्तान की पहली पारी घोषित करके सभी को चौंका डाला था. जिसके बाद माना जा रहा था कि अब ये टेस्ट मैच ड्रॉ होगा. क्योंकि न्यूजीलैंड के 10 विकेट गिराने के लिए पाकिस्तान के पास सिर्फ 90 गेंद का ही खेल बाकी था.

 

कामरान अकमल ने उड़ाया मजाक 
बाबर के इसी फैसले पर अब उनके भाई और पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने कहा, "जो भी लोग मीडिया में बाबर के इस फैसले को बहादुरी भरा बता रहे हैं. उस पर मुझे हंसी आ रही है. सोशल मीडिया में भी बाबर की तारीफ देख रहा हूं. मेरे यही कहना है कि हम यहां पागल नहीं बनने वाले हैं. बाबर और पाकिस्तान का टीम मैनेजमेंट बस ये दर्शाना चाह रहा था कि वह आक्रामक हैं."

 

वहीं बाबर ने मैच ड्रॉ होने के बाद अपने इस फैसले का कारण बताते हुए कहा था कि मैच जीतने और उसका नतीजा निकलने के लिए उन्होंने इस तरह का फैसला किया था. अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 2 जनवरी से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

लोकप्रिय पोस्ट