icon

PAK vs ENG : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सेमीफाइनल में जाने का बताया प्लान, कहा - अंधाधुंध फायरिंग और फखर जमां अगर...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की करिश्माई जीत का बाबर आजम ने साझा किया पूरा प्लान.

बाबर आजम
authorSportsTak
Fri, 10 Nov 04:00 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड की टीम ने जैसे ही श्रीलंका के खिलाफ 160 गेंद पहले पांच विकेट से जीत दर्ज की. उसके बाद से ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो चुकी हैं. पाकिस्तान को अब लीग स्टेज में अपना अंतिम मुकाबला 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. लेकिन इसमें पाकिस्तान को सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि किसी करिश्माई जीत का साथ चाहिए. तभी जाकर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. इस तरह इंग्लैंड के खिलाफ करिश्मा होने की उम्मीद लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दे डाला.

 

पाकिस्तान को अब क्या करना होगा ?


दरअसल, पाकिस्तान की टीम को अब सेमीफाइनल में अगर जगह बनानी है तो इंग्लैंड के खिलाफ 287 रनों की बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. जबकि इंग्लैंड की टीम अगर पहले खेलते हुए जितने भी रन बनाती है. उसे पाकिस्तान को 15 गेंद में चेज करना होगा. तभी जाकर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से बेहतर रन रेट हासिल कर सकेगी. अन्यथा इंग्लैंड के सामने सिर्फ जीत के बावजूद पाकिस्तान की टीम बाहर हो जाएगी.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

बाबर आजम ने क्या कहा ?


इंग्लैंड के सामने बड़ी जीत के प्लान को साझा करते हुए बाबर आजम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी प्लानिंग है कि इसे कैसे करना है. ये नहीं है कि जाते ही अंधाधुंध फायरिंग कर डाले. हालांकि वह भी हमें चाहिए. लेकिन सबकुछ प्लानिंग के साथ कि पहले 10 ओवर कैसे खेलने हैं और उसके बाद कैसे खेलना है. इस तरह जो टारगेट है, उसे कैसे हासिल करना है. इस पर भी ध्यान होगा. मेरे ख्याल से अगर फखर जमां 20  या 30 ओवर तक खेल जाता है तो फिर हम इसे हासिल भी कर सकते हैं.

 

 

कैसे फंसा पाकिस्तान ?


वहीं वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की बात करें तो वह अभी तक आठ मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक लेकर 0.036 के नेट रन रेट से पांचवें स्थान पर है. जबकि न्यूजीलैंड की टीम 9 मैचों में 5 जीत से 10 अंक लेकर 0.743 के नेट रन रेट से चौथे स्थान पर काबिज है. अब पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी. तभी जाकर भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का वसीम अकरम ने दिया नायाब फ़ॉर्मूला, कहा - इंग्लैंड की टीम को टाइम्ड आउट...

World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़, जानें क्या है मामला

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत से सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अभी से कहा - अब समय बताएगा कि…

 

लोकप्रिय पोस्ट