icon

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा...

T20 World Cup 2024, Babar Azam : पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी करने वाले बाबर आजम ने अपने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में आउट होकर पवेलियन जाते बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 10:59 AM

T20 World Cup 2024, Babar Azam : पिछले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जारी तमाम हलचलों के चलते कुछ महीने बाद ही बाबर आजम को फिर से पाकिस्तान का टी20 और वनडे कप्तान चुन लिया गया. अब बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब पर कब्जा जमाने मैदान में उतरेगी और उससे पहले बाबर ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दे डाला.

 

बाबर आजम ने क्या कहा ?


29 साल के हो चुके पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने अपने रिटायरमेंट के सवाल पर एबी डिविलियर्स से बातचीत के दौरान उनके यूट्यूब चैनल पर कहा,

 

मैं एक बार में सिर्फ एक दिन के बारे में सोचता हूं और ये सब नहीं सोचता कि कहां जा रहा हूं और किस उम्र में मैं खुद को रोकूंगा. मैं अभी सिर्फ अपना गेम खेल रहा हूं और उसका पूरा लुत्फ़ उठा रहा हूं. मुझे क्रिकेट खेलना काफी पसंद है और हम वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं तो उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं. हमारे पास अच्छी टीम है और लड़कों का कांफिडेंस भी बढ़ा हुआ है. हम सभी वर्ल्ड कप के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हैं.

 


बाबर आजम ने आगे अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा,

 

हम पाकिस्तान के किसी अमीर परिवार से नहीं थे तो शुरुआत में काफी पैसों की दिक्कत झेलनी पड़ी थी. जब मैंने शुरुआत की तो मैंने स्टेट क्रिकेट खेला और फिर हर शाविनार की रात में जाकर टेप बॉल क्रिकेट खेलता था. हमारी दो टीम थी और सभी एक साथ खेलते थे. कुछ समय बाद मैंने हिम्मत करके अपने पिता से प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने की मांग रखी और उनकी सहमती मिलने के बाद मैंने अपना प्रोफेशनल करियर शुरू किया तो ये सब काफी मुश्किल था.

 

टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4 हजार से अधिक रन बना चुके हैं बाबर आजम 


बाबर आजम की बात करें तो पाकिस्तान के लिए उन्होंने साल 2016 में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और तबसे लेकर अभी तक 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 4023 रन दर्ज हैं. इसके अलावा 117 वनडे मैचों में उनके नाम 5729 रन और 52 टेस्ट मैचों में बाबर पाकिस्तान के लिए 3898 रन बना चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2025 से पहले CSK में शामिल हुए आर. अश्विन, चेन्नई के CEO ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, कहा - ऑक्शन में मौका मिला तो...

T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन का क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को दिया, कहा - उनकी मदद से…

टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर के साथ मैदान में उतरे सौरव गांगुली, कहा - मैं खुद इस जॉब को…

लोकप्रिय पोस्ट