icon

Pakistan Captaincy : बाबर आजम की जगह कौन बनेगा अब पाकिस्तान टीम का कप्तान? वसीम अकरम ने बताया खिलाड़ी का नाम और ठोका दावा

Pakistan Captaincy Babar Azam : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम के बाहर होने के बाद वसीम अकरम ने बताया कि बाबर आजम के बाद किसे बनना चाहिए कप्तान.

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sat, 22 Jun 04:51 PM

Pakistan Captaincy Babar Azam : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम जबसे बाहर हुई है. तबसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी छीने जाने को लेकर चर्चा आफी जोरों पर है. इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी फ़ौरन तो नहीं लेकिन बाद में जरूर बदलाव के संकेत दिए हैं. जिससे सवाल उठ रहा है कि अगर बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की कप्तानी से हटाया जाता है तो उनकी जगह कौन कप्तान बन सकता है. इसका जवाब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दिया और उस खिलाड़ी के नाम पर बड़ा दावा भी ठोका.


वसीम अकरम ने क्या कहा ?

 

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इंटरनेशनल स्पोर्ट्स मीडिया आउटलेट में बातचीत के दौरान कहा,

 

शाहीन अफरीदी को कम से कम कप्तानी के लिए एक साल का समय देना चाहिए. वह विकेट के लिए जाता है और हमेशा से बल्लेबाजों को आउट करने वाला गेंदबाज रहा है. वह नई गेंद से टी20 फॉर्मेट में अटैक करता है और सभी जानते हैं कि आगे पिच करके गेंदबाजी करेगा. लेकिन इसके बावजूद बल्लेबाज उसके सामने आउट हो जाते हैं. यही बात उसकी मुझे काफी पसंद आती है.


वसीम अकरम ने आगे कहा,

 

मेरे ख्याल से एक साल तक शाहीन को कप्तान बने रहने दीजिये और उसके बाद फिर बदला जा सकता है. वह आक्रामक क्रिकेटर है और सिर्फ 23 या 24 साल का है. उसका भविष्य काफी उज्जवल है. उन्हें जब तक कप्तानी नहीं मिलती तब तक अपने गेम पर फोकस करना चाहिए.


शाहीन को कप्तानी देकर छीन ली गई 


शाहीन अफरीदी की बात करें तो बाबर आजम की कप्तानी में जब पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लचर प्रदर्शन किया था. उसके बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान के तीनो फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था. शाहीन अफरीदी की टी20 कप्तान चुना गया था. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले बाबर आजम को फिर से कप्तानी सौंप दी गई. मगर पाकिस्तान टीम का हाल बुरा रहा और वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. इसके बाद फैंस अब बाबर आजम को पाकिस्तान टीम के कप्तान के तौरपर नहीं देखना चाहते हैं. 
 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: बाबर आजम करेंगे कानूनी कार्रवाई, निशाना बनाने वाले इन खिलाड़ियों पर लेंगे एक्शन, जानें पूरा मामला

WI vs USA: मुश्किल से पहुंचा स्‍टेडियम, फिर मचाया कोहराम, वेस्‍टइंडीज की जीत के हीरो ने बताया मैच से पहले क्‍या हुआ था

IND vs BAN T20 World Cup 2024: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा भारत-बांग्‍लादेश मैच? एंटीगा में छाए बादल, जानिए वेदर अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट