icon

NZ vs PAK : न्यूजीलैंड में पाकिस्तान की घटिया गेंदबाजी से हुई फजीहत, जमकर पिटे T20 स्पेशलिस्ट शाहीन और हारिस, अब जुड़ा ये खराब रिकॉर्ड

Pakistan Bowlers Worst Record : पाकिस्तान के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जमकर बरसाए रन, अब उनके नाम जुड़ा ये खराब रिकॉर्ड.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान हारिस राऊफ और शाहीन अफरीदी
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jan 08:35 PM

Pakistan Bowlers Worst Record : ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के सभी मैच हारने के बाद पाकिस्तान का न्यूजीलैंड (New Zealand vs Pakistan) दौरे पर भी बुरा हाल है. शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के चार मैच लगातार हार चुकी है. इसमें पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने फिर भी जहां थोड़ी फाइटिंग स्पिरिट दिखाई. वहीं पाकिस्तान के टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और हारिस राऊफ (Haris Rauf) की जमकर कुटाई भी गई. जिसके चलते पाकिस्तान की गेंदबाजी के नाम एक ऐसा खराब रिकॉर्ड जुड़ा, जो अभी तक उनके नाम नहीं था.

 

पाकिस्तान के गेंदबाजों के नाम घटिया रिकॉर्ड 


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राऊफ, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद नवाज, आमिर हमाल और जमान खान इन सभी की जमकर कुटाई हुई. जिससे पाकिस्तान के सभी गेंदबाज मिलकर अभी तक चार टी20 मैचों में 10.27 रन प्रति ओवर के हिसाब से 803 रन लुटा चुके हैं. जो कि पाकिस्तान गेंदबाजों द्वारा किसी सीरीज में सबसे अधिक रन लुटाने के मामले में सबसे खराब प्रदर्शन है. जबकि इससे पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज में गेंदबाजों द्वारा 769 सबसे अधिक रन लुटाने के रिकॉर्ड था. जिसे पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक मैच पहले ही तोड़ डाला है. शाहीन अभी तक चार टी20 में 7 विकेट लेकर 153 रन जबकि हारिस ने भी 7 विकेट लेकर 161 रन खर्च कर डाले. 

 

 

पाकिस्तान को लगातार मिली सांतवीं हार 


वहीं पाकिस्तान की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले तीन टेस्ट मैच और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार चार टी20 में हार से उनके नाम लगातार सात मैचों में हार जुड़ चुकी है. इतना ही नहीं साल 2023 वर्ल्ड कप में जबसे टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया है. उसके बाद से पाकिस्तान की टीम ने अभी तक 12 मैच खेले और उसे सिर्फ दो मैचों में ही जीत नसीब हुई है. अब देखना होगा कि आखिरी टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम जीत की राह तलाश पाती है या फिर न्यूजीलैंड दौरे पर भी बिना जीत उसे खाली हाथ घर जाना पड़ेगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

INDA vs ENGL : गेंदबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन से हार की कगार पर इंडिया-ए, जीत से 6 कदम दूर इंग्लैंड लायंस

IPL नीलामी में जिसे नहीं मिले 50 लाख, उसी ने 23 गेंदों में 5 विकेट लेकर सिडनी सिक्सर्स की टीम को पहुंचाया BBL Final

इशान किशन कहां खो गए? Ranji Trophy मैचों से बनाई दूरी, राहुल द्रविड़ की सलाह भी नहीं मानी

लोकप्रिय पोस्ट