icon

PAK vs IRE : शाहीन के कहर से 106 रन ही बना सकी आयरलैंड, पाकिस्तान ने गिरते-पड़ते बाबर आजम की पारी से 3 विकेट से जीता आखिरी मैच

T20 World Cup 2024, PAK vs IRE : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने आखिरी मैच में आयरलैंड को तीन विकेट से दी मात.

आयरलैंड के सामने विकेट लेने के बाद शाहीन अफरीदी
authorShubham Pandey
Sun, 16 Jun 11:47 PM

T20 World Cup 2024, PAK vs IRE : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने सम्मान की लड़ाई में आयरलैंड को शाहीन अफरीदी (तीन विकेट) के कहर से पहले 106 रन पर रोक दिया. इसके बाद पाकिस्तान के भी 62 रन तक 6 विकेट गिर चुके थे लेकिन गिरते-पड़ते बाबर आजम (32 रन नाबाद) की पारी से पाकिस्तान ने 18.5 ओवरों में ही 107 रन के टारगेट को हासिल करते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज कर डाली. हालांकि कनाडा और आयरलैंड पर जीत पाकिस्तान को सुपर-आठ में नहीं ले जा सकी और इससे पहले लॉडरहिल में अमेरिका और आयरलैंड के बीच बारिश के चलते रद्द होने वाला मैच उनके बाहर होने का प्रमुख कारण बन गया. चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर समाप्त हो गया और अब उनकी टीम अमेरिका से अपने घर की उड़ान भरेगी. 

 

106 रन ही बना सकी आयरलैंड 


लॉडरहिल के मैदान पर आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इसका पूरा फायदा पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने उठाया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आखिरी मैच में शाहीन अफरीदी पुराने रंग में नजर आए और मोहम्मद आमिर के साथ मिलकर कहर बरपा डाला. जिससे आयरलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं सके और 28 रन के स्कोर तक उनके पांच बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. इसके बाद नंबर सात के बल्लेबाज गेरेथ डेलानी और नंबर 10 के बल्लेबाज जोश लिटिल ने पारी को संभाला. डेलानी ने 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के से 31 रन बनाए. जबकि लिटिल ने 18 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 22 रन की नाबाद पारी खेली. जिससे आयरलैंड की टीम ने 9 विकेट पर 106 रन का टोटल बनाया. वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक तीन विकेट शाहीन अफरीदी ने तो दो विकेट मोहम्मद आमिर ने झटके.  टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच खेलने वाले अब्बास अफरीदी एक भी विकेट नहीं ले सके. 

 

 


62 रन पर पाकिस्तान के गिरे 6 विकेट


107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत सही नहीं और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 16 गेंदों में दो चौके से 17 रन जबकि साइम अयूब भी 17 गेंदों में 17 रन दो चौके और एक छक्के से बनाकर चलते बने. जिससे 39 रन के स्कोर तक पाकिस्तान के दो विकेट गिर चुके थे. इसके बाद पाकिस्तान का मिडिल आर्डर फिर से धड़ाम हो गया ओर देखते ही देखते 62 रन के स्कोर तक 6 विकेट गिर गए थे. जिसमें फखर जमां (5), उस्मान खान (2), शादाब खान (0) और इमाद वसीम (4) कुछ ख़ास नहीं कर सके.

 

 

जीत दिलाकर वापस लौटे बाबर आजम 


62  पर 6 विकेट खोने वाली पाकिस्तान के लिए एक छोर बाबर आजम ने संभाल रखा था. बाबर का थोड़ी देर तक अब्बास अफरीदी ने साथ निभाया लेकिन अब्बास 21 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 17 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद शाहीन अफरीदी आए और उन्होंने हाथ खोलते हुए छक्का लगा डाला. जिससे मैच पाकिस्तान की झोली में जा चुका था. पाकिस्तान की टीम ने गिरते-पड़ते अंत में 18.5 ओवर तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाते हुए तीन विकेट से जीत हासिल की. जबकि बाबर आजम ने 34 गेंदों में दो चौके से 32 रन की नाबाद पारी खेली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पहुंचना हो गया तय! बस इस वजह से लग सकता है धक्का

अनुष्का शर्मा ने T20 World Cup के बीच विराट कोहली के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, कहा- कोई आदमी...
Exclusive: भारत के लिए 4 महीने पहले डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हर मैच को आखिरी मानकर क्यों खेल रहा

लोकप्रिय पोस्ट