icon

Video: पाकिस्तानी असिस्टेंट कोच खाने के सवाल पर पत्रकार से भिड़े, बोले- मैच हार गए तो जिंदगी थोड़ी खत्म हो जाएगी

भारत के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद महमूद, चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज और कप्तान बाबर आजम डिनर के लिए एक रेस्तरां गए थे. इसको लेकर पाकिस्तानी मीडिया में काफी बवाल मचा था.

अजहर महमूद पाकिस्तान के कमाल के ऑलराउंडर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 11 Jun 08:23 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस समय एक पत्रकार से भिड़ गए जब बाहर खाने को लेकर सवाल किया गया. उन्होंने तीखे शब्दों में जवाब दिया और कहा कि मैच हारने के बाद खिलाड़ी खाना तो खाएंगे. विपरीत नतीजा आने से जीवन खत्म नहीं होता है. भारत के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद महमूद, चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज और कप्तान बाबर आजम डिनर के लिए एक रेस्तरां गए थे. इसको लेकर पाकिस्तानी मीडिया में काफी बवाल मचा था. फैंस ने भी इस पर सवाल उठाए थे.

 

महमूद से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

 

क्या मैच वाले दिन देखा आपने? क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाता है. क्रिकेट से बाहर भी लाइफ होती है. आप वहां थे. मैं कह रहा हूं आप वहां थे. मैंने आपको वहां देखा था. बात यह है कि हम लोग जज्बाती लोग हैं. मेरा मतलब है कि यह संभव नहीं है कि आप मैच हार जाएं तो जिंदगी खत्म हो जाएगी. हां, आप कैसे करोगे? अगर आप एक मैच हारते हैं तो क्या आप कमरे में जाकर दीवारों को टक्करें मारेंगे. आपको दिमाग को शांत करने के लिए समय चाहिए होता है. अब निश्चित है कि हमारे खिलाड़ी वैसे नहीं हैं. मैं इंग्लिश टीम के साथ रहा हूं. जहां वे जाते हैं वहां तो हम जा नहीं सकते. हमारा मनोरंजन तो खाना ही है. 

 

महमूद ने आगे कहा,

 

मुझे बताइए कि कौनसा खिलाड़ी डाइट प्लान फॉलो नहीं कर रहा. सारी दुनिया की टीमें ऐसा करती हैं. ऐसा कोई नहीं है. जब हम लोग हार जाते हैं तो कहा जाता है कि हम यह नहीं कर रहे, वह नहीं कर रहे. अगर हम जीते होते तो आप यह सवाल नहीं कर रहे होते. 

 

 

बाबर-शाहीन में तकरार का महमूद ने किया खंडन

 

महमूद ने इस बात का खंडन किया कि बाबर आजम और शाहीन अफरीदी में तकरार चल रही हैं और दोनों बात नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों बात कर रहे हैं और साथ में खेल रहे हैं. वे दोनों अच्छे दोस्त हैं. दोनों पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं. भारत के खिलाफ टीम गलतियों की वजह से हारी है. पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने दावा किया था कि बाबर और शाहीन के रिश्ते ठीक नहीं है. 

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: पाकिस्तान-इंग्लैंड, श्रीलंका और न्यूजीलैंड पर पहले राउंड से बाहर होने का खतरा, जानिए क्या है आगे जाने का गणित
Name-Game : हार्दिक पंड्या का निक नेम जानकर हो जाएंगे हैरान! सुरेश रैना ने इस फेमस खिलाड़ी से जोड़ा था कनेक्शन
IND vs PAK: 'मेरे पास प्लान बनाने का समय नहीं था,' अक्षर पटेल ने खोला राज, बताया नंबर 4 पर अचानक मुझे भेज दिया गया

लोकप्रिय पोस्ट