icon

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है. 15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. नसीम शाह टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं जबकि हारिस रऊफ को जगह मिली है.

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 12:25 PM

पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम ने 15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है. स्टार पेसर नसीम शाह चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. वहीं चोट से रिकवरी कर रहे हारिस रऊफ को टीम में जगह मिली है. लेकिन सबसे बड़ा बदलाव हसन अली हैं. हसन अली ने आखिरी वनडे मुकाबला साल 2022 जून में खेला था. ऐसे में अब जाकर उनकी वर्ल्ड कप टीम में वापसी हुई है. उन्होंने नसीम शाह को रिप्लेस किया है. इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर को भी टीम में शामिल किया गया है. 

 

 


जमां को फिर मौका

 

कहा जा रहा था कि फखर जमां को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिल पाएगी लेकिन वो अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे. सऊद शकील जिन्हें एशिया कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था उनकी इस टूर्नामेंट में वापसी हुई है. पेसर जमान खान, स्पिनर अबरार अहमद और मोहम्मद हारिस टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जाएंगे. 
 

नसीम शाह टूर्नामेंट से बाहर

 

नसीम शाह की चोट ने पाकिस्तान को बेहद बड़ा झटका दिया है. नसीम शाह वो गेंदबाज हैं जो अपने खेल से पूरा मैच पलटने का दमखम रखते हैं लेकिन इस बार पाकिस्तान को इस खिलाड़ी की कमी सबसे ज्यादा खलेगी. पीसीबी ने एशिया कप हार के बाद टीम रिव्यू मीटिंग किया. इस दौरान भारत के खिलाफ हार और टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर काफी सारी बातचीत भी हुई.
 

पाकिस्तान की टीम को अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स की टीम के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम को 10 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है. और फिर सबसे बड़ा मुकाबला 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में होगा. बाबर आजम की टीम फिर ऑस्ट्रेलिया से 20 अक्टूबर, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश से 27 और 31 अक्टूबर को भिड़ेगी. आखिरी के दो ग्रुप स्टेज मुकाबलों में टीम को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से 4 और 11 नवंबर को टकराना है.

 

वनडे में नंबर 1 टीम होने के बावजूद पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से पहले ही बेहद कमजोर नजर आ रही है. एशिया कप में भारत से हार, श्रीलंका से हारकर बाहर होना. स्टार पेसर्स का चोटिल होना और फिर पीसीबी में हलचल. पाकिस्तान क्रिकेट के लिए फिलहाल कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. 
 

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम:

 

फखर जमां, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम ( कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली.

 

रिजर्व: अबरार अहमद, जमान खान, मोहम्मद हारिस
 

ये भी पढ़ें:

'रोहित ने साल 2019 में जो किया था वो ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में कर सकता है', रैना ने इस खिलाड़ी को बताया घातक

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, 14 महीने से बाहर रहने वाले खिलाड़ी ने किया नसीम शाह को रिप्लेस, जूनियर को जगह

 

लोकप्रिय पोस्ट