icon

पाकिस्तानी दिग्गज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए खत्म किया संन्यास, जानिए क्यों 4 महीनों में ही पलटा फैसला

35 साल के इमाद वसीम ने पाकिस्तान की ओर से कुल 121 इंटरनेशनल मुकाबले खेले लेकिन बाबर आजम के कप्तान बनने के बाद उनके लिए मौके कम होते चले गए थे.

इमाद वसीम (दाएं) के साथ ही मोहम्मद आमिर के भी संन्यास खत्म करने की अटकलें चल रही हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 23 Mar 08:03 PM

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने संन्यास खत्म करने का फैसला किया है. उन्होंने खुद को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उपलब्ध बताया है. वसीम ने नवंबर 2023 में रिटायरमेंट लिया था. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में कमाल का प्रदर्शन करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इमाद उन खिलाड़ियों में से जिन्हें बाबर आजम के कप्तान बनने के बाद पाकिस्तानी टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले और वे बाहर हो गए.

 

वसीम ने पीसीबी अधिकारियों से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया के जरिए संन्यास वापस लेने की जानकारी दी. उन्होंने पीसीबी को उन पर भरोसा जताने के लिए शुक्रिया कहा और वादा किया कि वे देश की कामयाबी के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे. वसीम ने लिखा,

 

मुझे खुशी है कि पीसीबी अधिकारियों से मीटिंग के बाद मैंने अपने संन्यास पर फिर से विचार किया और यह बताते हुए खुशी है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले मैं टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए उपलब्ध हूं. मुझ पर फिर से भरोसा जताने के लिए मैं पीसीबी का शुक्रगुजार हूं और मैं देश को कामयाबी दिलाने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.

 

इमाद वसीम ने PSL 2024 में मचाई धूम

 

पीएसएल के दौरान ही इमाद के संन्यास से बाहर आने की अटकलें शुरू हो गई थीं. पाकिस्तानी टीम के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज और टी20 इंटरनेशनल कप्तान शाहीन अफरीदी ने उनसे संन्यास खत्म करने को कहा था. इसके बाद जब पीएसएल में उन्होंने प्लेऑफ व फाइनल में अच्छा खेल दिखाया तो इस तरह की मांग तेज हो गई. उन्होंने प्लेऑफ में एलिमिनेटर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए, दूसरे क्वालिफायर में नाबाद 59 रन बनाए और फाइनल में पांच विकेट लेने के साथ ही नाबाद 19 रन बनाए थे.

 

 

कैसा रहा इमाद वसीम का करियर

 

35 साल के इमाद ने पाकिस्तान की ओर से 55 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. इनमें क्रमश: 44 और 65 विकेट लिए. वे अप्रैल 2023 में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए खेले थे. माना जा रहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ मई में सीरीज से वापसी कर सकते हैं. इससे पहले पाकिस्तानी टीम नॉर्दर्न पाकिस्तान के काकुल आर्मी बेस पर ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी. 

 

ये भी पढ़ें

PBKS vs DC : 4,6,4,4,6...आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ वाले गेंदबाज की हेकड़ी निकालने वाला कौन है अभिषेक पोरेल? जिसने छह गेंद में 25 रन कूट लूटी महफिल, देखें Video
PBKS vs DC IPL 2024: पंजाब किंग्स ने नए होम ग्राउंड में जीत से खोला खाता, सैम करन के धमाल से फीकी पड़ी ऋषभ पंत की वापसी, दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट से हारी
Ishant Sharma Injured : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका! इशांत शर्मा के चोटिल होकर बाहर जाने से पंत की बढ़ी टेंशन

लोकप्रिय पोस्ट