icon

PAK vs SL : चमारी अथापट्टू के धमाके से पाकिस्तान का महिला एशिया कप जीतने का टूटा सपना, भारत और श्रीलंका में होगी फाइनल की जंग

PAK vs SL, Women Asia Cup 2024 : श्रीलंका ने कप्तान चमारी अथापट्टू (63) की दमदार पारी से पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर छठी बार फाइनल में बनाई जगह.

PAK vs SL मैच में बल्लेबाजी के दौरान चमारी अथापट्टू और दूसरी तरह पाकिस्तान की टीम
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 10:27 PM

PAK vs SL, Women Asia Cup 2024 : अपने घर में खेले जाने वाले महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में श्रीलंका ने कप्तान चमारी अथापट्टू (63 रन) की दमदार पारी से पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया. इसके साथ ही श्रीलंकाई महिला टीम ने नौवें एशिया कप में छठी बार फाइनल में जगह बनाई. पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 140 रन बनाए थे. इसके जवाब में एक समय श्रीलंका के 78 रन पर चार विकेट गिर चुके थे. लेकिन कप्तान चमारी की 63 रनों की पारी से श्रीलंका ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली. अब श्रीलंका की महिला टीम पहली बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाने के लिए महिला टीम इंडिया का 28 जुलाई को होने वाले फाइनल में सामना करेगी. 


140 रन पाकिस्तान ने बनाए 


दांबुला के मैदान पर श्रीलंका की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में पाकिस्तान की सलामी बैटर गुल फिरोजा और मुनीबा अली ने मिलकर 61 रनों की ओपनिंग में मजबूत शुरुआत दिलाई. तभी फिरोजा 24 गेंद में तीन चौके से 25 रन बनाकर चलती बनी. जबकि फिरोजा के बाद मुनीबा भी 34 गेंद में 5 चौके से 37 रन ही बना सकी. लेकिन इसके अलावा पाकिस्तान की अन्य कोई बैटर ज्यादा स्कोर नहीं बना सकी और फातिमा सना ने अंत में 17 गेंदों में तीन चौके से 23 रन की नाबाद पारी खेली. जिससे पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 140 रन का टोटल बनाया. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट उदेशिका प्रबोधनी और कविशा दिलहारी ने झटके.

 

78 पर श्रीलंका के गिरे 4 विकेट


141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सही नहीं रही और उसकी दो बल्लेबाज शून्य पर चलती बनी. जबकि 78 रन के स्कोर तक 12वें ओवर में चार विकेट गिर चुके थे. लेकिन श्रीलंका की सलामी बैटर और कप्तान चमारी अथापट्टू ने एक छोर संभाल रखा था. 

 


 

चमारी की पारी से जीती श्रीलंका 


78 पर चार विकेट खोने वाली श्रीलंका के लिए चमारी ने मोर्चा संभाले रखा और 43 गेंद में आठ चौके से फिफ्टी पूरी की. इसके बाद वह 48 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के से 63 रन बनाकर चलती बनी. जबकि जीत की औपचारिकता अंत तक 22 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 24 रन की नाबाद पारी खेलने वाली अनुष्का संजीवनी ने पूरी कर दी. जिससे श्रीलंका ने 19.5 ओवर यानि के गेंद पहले 7 विकेट पर 141 रन बनाने के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया. पाकिस्तान के लिए सादिया इक़बाल के चार विकेट भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव की सलाह पर हार्दिक पंड्या ने पकड़ी उनकी गर्दन, प्रैक्टिस सेशन में दिखा गजब नजारा, Video हुआ वायरल

गौतम गंभीर के IPL चैंपियन को मिला इंग्लैंड से ऑफर, अब इस टीम के लिए अय्यर वनडे क्रिकेट में बिखेरेंगे जलवा

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट