icon

PAK vs SA: पाकिस्तान की हार के बावजूद भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे कोच मिकी आर्थर, बाबर आजम और मैनेजमेंट को लेकर कह दिया ये

बाबर आजम हार के बाद सभी के निशाने पर हैं लेकिन टीम के कोच को ऐसा नहीं लगता है और उन्होंने बाबर आजम पर को टारगेट करने वालों को गलत बताया है.

बाबर को क्यों बचा रहे हैं आर्थर
authorNeeraj Singh
Sat, 28 Oct 11:23 AM

पाकिस्तान की टीम हर मैच के साथ अपने फैंस को बेहद ज्यादा निराश करती जा रही है. टीम को लगातार 4 मैचों में हार मिल चुकी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1 विकेट से मिली हार के बाद टीम के लिए सेमीफाइनल का दरवाजा तकरीबन बंद हो चुका है. चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में गेंदबाज एक विकेट नहीं ले पाए जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम अंत तक पहुंचकर भी मैच पर कब्जा नहीं जमा पाई. हालांकि इन सबके बीच टीम के कोच मिकी आर्थर ने बड़ा बयान दिया है.

 

टीम को नहीं मिला है अब तक परफेक्ट मैच

 

मैच खत्म होने के बाद टीम को कोच मिकी आर्थर ने कहा कि, “ईमानदारी से कहूं तो, हमने अभी तक एक साथ कोई भी परफेक्ट मैच नहीं खेला है. हमने एक यूनिट के रूप में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. इस पिच पर स्कोर 300 से ज्यादा होना चाहिए था. मुझे लगा कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, शायद यह हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी था, लेकिन हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाए."

 

आर्थर ने आगे कहा कि, आपकी टीम के टॉप 4 में एक बल्लेबाज का 40 ओवर के आसपास रहना जरूरी है. बता दें कि अंत में पाकिस्तानी गेंदबाजी ने कमाल कर दिया था लेकिन बाबर आजम दबाव को झेल नहीं पाए और न ही उनके गेंदबाज.

 

बाबर की गलती नहीं

 

बाबर आजम को लेकर आर्थर ने कहा कि, बाबर आजम, इंजी (मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक) या कोचिंग दल को निशाना बनाना सही नहीं है. क्योंकि हमारी कोशिशों में कमी नहीं थी. हमारी किस्मत मेहनत के चलते मात नहीं खा रही है. मुझे लड़कों पर गर्व है क्योंकि उन्होंने संघर्ष किया. हम बल्ले से और ज्यादा रन बना सकते थे लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा किया.

 

बता दें कि, चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बाबर आजम और सऊद शकील ने फिफ्टी लगाई. साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया. ऐडन मार्करम ने 91 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए. मार्करम के विकेट के बाद टीम ने 260 रन तक 9 विकेट गंवा दिए. यहां से केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने आखिरी विकेट के लिए 11 रन जोड़े और टीम को एक विकेट से जीत दिला दी.

 

ये भी पढ़ें :- 

 

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, कंगारुओं को डराने आए नीशम, दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में ये बदलाव

PAK vs SA मैच में क्या बेईमानी हुई? रासी वान डर डुसें के विकेट पर क्यों मच गया हंगामा, रिव्यू से पाकिस्तान को मिला फायदा तो फैंस का फूटा गुस्सा

लोकप्रिय पोस्ट