icon

PAK vs NZ: सरफराज के शतक ने बचाई टीम की लाज तो 15 रन से चूका पाकिस्तान, कीवी नहीं ले पाए 1 विकेट, दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने जब शतक पूरा किया तब ऐसा लग रहा था कि ये बल्लेबाज न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में जीत दिला देगा.

pak vs nz: सरफराज के शतक ने बचाई टीम की लाज तो 15 रन से चूका पाकिस्तान, कीवी नहीं ले पाए 1 विकेट, दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ
SportsTak - Fri, 06 Jan 06:44 PM

पाकिस्तान (Pakistan) के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने जब शतक पूरा किया तब ऐसा लग रहा था कि ये बल्लेबाज पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में जीत दिला देगा. लेकिन दूसरे छोर से लगातार बल्लेबाज आउट होते रहे जिसका नतीजा ये रहा कि अंत में सरफराज ने भी 118 के स्कोर पर अपना विकेट दे दिया. अबरार अहमद और नसीम शाह जब क्रीज पर आए तो टीम को 30 से ज्यादा रन की जरूरत थी लेकिन नसीम ने यहां रोशनी और समय को देखते हुए बड़े हिट लगाने शुरू कर दिए. हालांकि अंत में जब टीम को 15 रन की जरूरत थी तभी अंपायर ने खराब रोशनी को देखते हुए टेस्ट मैच को ड्रॉ करने का फैसला किया. ऐसे में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो चुका है. न्यूजीलैंड की टीम यहां 1 विकेट लेने से चूक गई जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाज अगर 15 रन और बना लेते तो टीम यहां मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लेती. 

 

 

 

दूसरी पारी में सिर्फ सरफराज का जलवा
पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज अच्छा खेल नहीं दिखा पाया और सिर्फ सरफराज ही लड़े. पाकिस्तान को यहां दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 319 रन का टारगेट मिला था लेकिन टीम 9 विकेट के नुकसान पर 304 रन ही बना पाई और दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया. दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए बेहद बुरा हाल हुआ जब टीम के पहले 2 विकेट यानी की अब्दुल्लाह शफीक और मीर हमजा बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. टीम के यहां बिना किसी रन के ही 2 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद भी न तो बाबर का बल्ला चला और न ही सऊद शकील का. ऐसे में 80 के कुल स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. कीवी टीम की तरफ से माइकल ब्रेसवेल की गेंदों को खेल पाना यहां पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो रहा था. लेकिन शकील के 32 और आगा सलमान के 30 रन की बदौलत सरफराज अहदम आगे बढ़ते रहे और उन्होंने अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया. हालांकि उनका विकेट गिरते ही टीम बैकफुट पर आ गई लेकिन ड्रॉ ने टीम को हार से बचा लिया. बता दें कि सरफराज अहमद की धांसू पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया.

 

15 रन नहीं बना पाई आखिरी जोड़ी

पाकिस्तान की तरफ से आखिरी जोड़ी ने 21 गेंदों का सामना किया लेकिन टीम यहां 15 रन से चूक गई. न्यूजीलैंड की टीम को इस टेस्ट जीत का दावेदार बताया जा रहा था. लेकिन टीम एक विकेट नहीं ले पाई. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 408 और दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 204 रन ही बनाया.

 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का जलवा

न्यूजीलैंड की तरफ से पहली पारी में डेवोन कॉन्वे ने 122 रन और टॉम लैथम ने 71 रन बनाए थे. वहीं मैट हेनरी ने 68 रन की पारी खेली थी. वहीं पाकिस्तानी गेंदबाजी में नसीम शाह ने 3 विकेट. और अबरार अहमद ने 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा आगा सलमान ने भी 3 विकेट लिए थे. जबकि पाकिस्तान की पहली पारी की बात करें तो इमाम उल हक ने 83 और सऊद शकील ने शतकीय पारी खेल 125 रन बनाए थे. वहीं सरफराज अहमद ने 78 रन की पारी खेली थी.  न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में एजाज पटेल ने 3 और ईश सोढ़ी ने 3 विकेट अपने नाम किए थे.

 

दूसरी पारी की बात करें न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम ने 61, डेवोन कॉन्वे ने 41 रन बनाए थे लेकिन असली कमाल टॉम ब्लंडेल और माइकल ब्रेसवेल की जोड़ी ने किया था. दोनों ने अपने नाम 74- 74 रन की पारी की. जबकि पाकिस्तान की तरफ से कोई भी गेंदबाज खास नहीं कर पाए और सभी के खाते में 1 विकेट गए. लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से सरफराज ने शतकीय पारी खेल टीम की मैच में वापसी करवाई. हालांकि ब्रेसवेल ने यहां सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए.
 

लोकप्रिय पोस्ट