icon

PAK vs NZ: रचिन रवींद्र जैसा कोई नहीं, 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, 3 बार किया ये खास कारनामा

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप में धांसू प्रदर्शन कर रहे हैं. रचिन ने वर्ल्ड कप में तीसरा शतक ठोक दिया है.


रचिन का शतक
authorSportsTak
Sat, 04 Nov 02:00 PM

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र जब वर्ल्ड कप के लिए भारत आए थे तब किसी ने नहीं सोचा था कि ये बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी टीमों की नाक में दम कर देगा. रचिन रवींद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक और शतक ठोक दिया है. रचिन रवींद्र ने इस शतक के साथ नया इतिहास बना दिया है. 48 साल के इतिहास में रचिन पहले ऐसे बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में 3 शतक ठोक दिए हैं. वहीं रवींद्र न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके हैं.

 

 

 

रचिन ने रचा इतिहास

 

रचिन इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शतक ठोक चुके हैं. लेफ्ट हैंडर बैटर ने अब इस वर्ल्ड कप में 500 रन से ज्यादा का आंकड़ा पार कर दिया है. वहीं मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन के बाद वो न्यूजीलैंड के तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन पूरे कर लिए हैं.

 

 

 

सबसे आगे रचिन

 

बता दें कि रचिन पाकिस्तान के खिलाफ 36वें ओवर में आउट हुए लेकिन तब तक उन्होंने 108 रन ठोक दिया था. फिलहाल इस बल्लेबाज के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में कुल 523 रन हो चुके हैं. और रचिन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं जिनके नाम 545 रन हैं. साल 2019 वर्ल्ड कप में केन विलियमसन ने 10 मैचों में 82.57 की औसत के साथ कुल 578 रन बनाए थे. वहीं 2015 में मार्टिन गप्टिल जो इस साल टीम का हिस्सा नहीं हैं उन्होंने 9 मैचों में कुल 547 रन बनाए थे. उनकी औसत 68.37 की थी.

 

 

 

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने शानदार शुरुआत की. रवींद्र और कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन बाद में कॉनवे आउट हो गए. हालांकि रचिन ने अपना अर्धशतक पूरा किया. रचिन ने 51 गेंद पर अपना शतक ठोका. इसके बाद उन्होंने विलियमसन के साथ मिलकर तगड़ी साझेदारी की. रचिन ने 88 गेंद पर अपना शतक पूरा किया.  रचिन ने अपनी पारी में 15 छक्के और 1 चौका लगाया. वहीं इस बल्लेबाज ने 114.89 की औसत से रन ठोके.

 

ये भी पढ़ें:

श्रीलंका क्रिकेट में मचा बवाल, भारत ने 302 रन से दी मात तो बोर्ड ने लगाई क्लास, मैनेजमेंट से लेकर खिलाड़ियों के चयन पर मांगा जवाब

बड़ी खबर: सेमीफाइनल से पहले भारत को तगड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

 

लोकप्रिय पोस्ट