icon

Pak vs NZ : बाबर आजम के शतक से जीता पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को लगातार दूसरे T20I में 38 रन से दी मात

पाकिस्तान में इन दिनों न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज जारी है. जिसके पहले मैच में न्यूजीलैंड को 94 रनों पर समेटने के बाद अब पाकिस्तान ने दूसरे मैच में भी जीत दर्ज कर डाली है.

pak vs nz : बाबर आजम के शतक से जीता पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को लगातार दूसरे t20i में 38 रन से दी मात
authorSportsTak
Sun, 16 Apr 07:59 AM

पाकिस्तान में इन दिनों न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज जारी है. जिसके पहले मैच में न्यूजीलैंड को 94 रनों पर समेटने के बाद अब पाकिस्तान ने दूसरे मैच में भी जीत दर्ज कर डाली है. पाकिस्तान के लिए पहले मैच में हारिस राऊफ़ ने जहां चार विकेट चटकाए थे. वहीं उसके बाद दूसरे T20I में भी उन्होंने चार विकेट लेकर कहर बरपा डाला. जिससे पाकिस्तान ने बाबर आजम (101 रन नाबाद) की शतकीय पारी से 192 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 154 रन पर रोक दिया और 38 रनों से जीत हासिल की. इस तरह पाकिस्तान ने पांच मैचों की T20I सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

 

बाबर बने शतकवीर 


लाहौर के मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I में बाबर और रिजवान का बल्ला खामोश रहा था. लेकिन दूसरे T20I में बाबर और रिजवान ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जमकर कूटा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए बाबर और रिजवान ने शुरू से दमदार शॉट्स लगाए और इन दोनों के बीच 99 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई. तभी रिजवान 34 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाकर 50 रन पर चलते बने. हालांकि एक छोर पर बाबर के बल्ले का धमाका जारी रहा और उन्होंने 58 गेंदों पर 11 चौके व तीन छक्के से 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस शतक से वर्ल्ड T20 क्रिकेट में क्रिस गेल के 22 शतकों के बाद सबसे अधिक 9 शतक टी20 क्रिकेट में जमाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम बन गए हैं.  बाबर की पारी से पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 192 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के लिए पहले मैच में हैट्रिक लेने वाले मैट हेनरी ही सबसे अधिक दो विकेट ले सके.

 

हारिस ने फिर बरपाया कहर 


193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया और पहले मैच में 94 रनों पर ऑलआउट होने के बाद दूसरे मैच में भी वापसी नहीं कर सके. पाकिस्तान के लिए हारिस राऊफ़ ने फिर से कहर बरपाया और चार विकेट चटकाए. 108 रन के स्कोर तक न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे और फिर कोई बल्लेबाज टीम की वापसी नहीं करा सका. 20 ओवर की समाप्ति तक न्यूजीलैंड 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. उसके लिए सबसे अधिक 40 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के से मार्क चैपमैन ने 65 रनों की नाबाद पारी खेली. पाकिस्तान के लिए पहले T20I में चार विकेट लेने के बाद दूसरे T20I में भी हारिस ने 4 ओवर में 27 रन देकर चार विकेट झटके. जिससे पाकिस्तान को आसान जीत मिली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Prithvi Shaw Form: कोच ने कहा था IPL 2023 होगा पृथ्वी का सबसे बड़ा सीजन, अब रन बनाने के लाले पड़े, खाता खोलना तक दूभर
KL Rahul Run Record: केएल राहुल ने बनाया आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड, गेल, कोहली और एबी डिविलियर्स को पछाड़ा

 

लोकप्रिय पोस्ट