icon

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को फंसाया, 319 का लक्ष्य देकर चटकाए 2 विकेट, बाबर की टीम पर हार का खतरा

पाकिस्तान ने गुरुवार (5 जनवरी) को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए 319 रन का पीछा करते हुए बिना कोई रन बनाए दो विकेट गंवा दिए.

pak vs nz: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को फंसाया, 319 का लक्ष्य देकर चटकाए 2 विकेट, बाबर की टीम पर हार का खतरा
SportsTak - Thu, 05 Jan 11:53 PM

पाकिस्तान ने गुरुवार (5 जनवरी) को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए 319 रन का पीछा करते हुए बिना कोई रन बनाए दो विकेट गंवा दिए. पाकिस्तान में 20 साल के बाद टेस्ट मैच खेल रही न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज को जीतने की कोशिश के तहत अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 277 रन पर घोषित कर दी. टीम ने इसके बाद 2.5 ओवर के खेल में सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और नाइट वॉचमैन मीर हमजा को आउट कर मैच पर अपना दबदबा बनाया.

 

स्टंप्स के समय पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी रन के दो विकेट था. उसे इस मैच को जीतने के लिए घरेलू सरजमीं पर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करना होगा. टीम ने इससे पहले इसी मैदान पर 1994 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 314 रनों के लक्ष्य को नौ विकेट गंवा कर हासिल किया था. चौथे दिन के खेल के दौरान अंपायरों के कई बार गलत फैसले दिए, जिसमें से ज्यादातर को रिव्यू की मदद से पलट दिया गया. कप्तान टिम साउदी ने पाकिस्तान की दूसरी पारी की दूसरी गेंद पर ही शफीक जबकि तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए सोढ़ी ने हमजा को बोल्ड किया.

 

ब्लंडेल-ब्रेसवेल ने दी न्यूजीलैंड को मजबूती

टॉम ब्लंडेल (74) और माइकल ब्रेसवेल (नाबाद 74) ने पांचवें विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को मजबूती दी. ब्लंडेल तेजी से रन बनाने के चक्कर में आगा सलमान (42 रन पर एक विकेट) पर आउट हुए. इस साझेदारी के टूटने के थोड़ी देर बार न्यूजीलैंड ने पारी घोषित कर दी. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की पहली पारी को 408 रन पर समेट कर 41 रन की बढ़त हासिल की.

 

पाकिस्तान ने हालांकि दूसरे सत्र में 14 रन के अंदर तीन विकेट झटक कर मैच में वापसी की. नसीम शाह की गेंद पर अबरार अहमद ने शानदार कैच लपककर लैथम को आउट किया और विलियमसन के साथ उनकी 109 रन की साझेदारी को तोड़ा. अबरार ने इसके बाद विलियमसन को पगबाधा किया. जुलाई के बाद पहला टेस्ट खेल रहे हसन अली ने हेनरी निकल्स (पांच )  के रूप में इस मैच की पहली सफलता हासिल की. लैथम ने करियर की 25वीं अर्धशतकीय पारी के दौरान 11 चौके लगाए.

 

कॉन्वे गोल्डन डक का शिकार

इससे पहले डेवॉन कोन्वे को पहली गेंद पर ही मीर हमजा ने बोल्ड किया. हमजा ने चार साल के बाद टेस्ट में पहला विकेट लिया. इसके बाद लैथम और विलियमसन ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए लंच तक स्कोर एक विकेट पर 76 रन कर दिया. दिन की शुरुआत में लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (95 रन पर तीन विकेट) ने अबरार को पगबाधा कर पाकिस्तान की पहली पारी को समेटा. बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने भी तीन विकेट लिये जिससे पाकिस्तान ने अपने आखिरी पांच विकेट 23 के अंदर गंवा दिए.

लोकप्रिय पोस्ट