icon

PAKvsNZ: जिसे IPL टीमों ने नहीं दिया भाव, उसने 3 दिन में ठोका दूसरा शतक, पाकिस्तानी बॉलर्स की उड़ाई धज्जियां

आईपीएल 2023 के बीच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज चल रही है.

PAKvsNZ: जिसे IPL टीमों ने नहीं दिया भाव, उसने 3 दिन में ठोका दूसरा शतक, पाकिस्तानी बॉलर्स की उड़ाई धज्जियां
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 08:23 PM

Daryl Mitchell Century: आईपीएल 2023 के बीच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज चल रही है. टी20 सीरीज के बाद अब दोनों टीमें पांच वनडे खेल रही है. इसमें कीवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने धूम मचा रखी है. उन्होंने 29 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दूसरा शतक ठोका और अपनी टीम को पांच विकेट पर 336 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. नंबर तीन पर खेलते हुए उन्होंने 119 गेंद में आठ चौकों व तीन छक्कों से 129 रन की पारी खेली. उनके व कप्तान टॉम लैथम के बीच तीसरे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई जिसने पाकिस्तानी गेंदबाजों के हौसले ध्वस्त कर दिए. केन विलियमसन के नहीं होने के चलते मिचेल नंबर तीन पर बैटिंग कर रहे हैं. विलियमसन आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. मिचेल ने पहले वनडे में 115 गेंद में 113 रन की पारी खेली थी.

 

31 साल के मिचेल ने अभी तक वनडे क्रिकेट में तीन ही शतक लगाए हैं और इनमें से दो पिछले तीन दिन में पाकिस्तान के खिलाफ आए हैं. उनके करियर का पहले वनडे शतक बांग्लादेश के खिलाफ मार्च 2021 में आया था. यानी करीब दो साल बाद उन्होंने वनडे में शतक लगाए. वर्तमान सीरीज से पहले मिचेल ने पाकिस्तान के खिलाफ एक फिफ्टी तक नहीं बनाई थी. 36 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था. मगर अब उन्होंने कहानी बदल दी है. पाकिस्तानी बॉलर्स के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया है. दोनों वनडे में उन्होंने कमाल की बैटिंग की और अहम साझेदारियां की.

 

 

आईपीएल में मिचेल की अनदेखी

 

मिचेल को आईपीएल 2023 के लिए किसी टीम ने नहीं चुना था. वे ऑक्शन में अनसॉल्ड रहे थे. उनकी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये थी. वे पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे. इस टीम ने उन्हें 75 लाख रुपये की बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा था. हालांकि उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे. उन्हें दो ही मैच खेलने को मिले थे. इनमें वे 33 रन बना सके थे. साल 2022 उनका पहला और आखिरी आईपीएल सीजन रहा जिसमें वे खेले थे. मिचेल लंबे समय से कीवी टीम का हिस्सा हैं. पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टेस्ट में शतकों की झड़ी लगाकर सबका ध्यान खींचा था.

 

इससे पहले 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 72 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई थी और टीम को फाइनल का टिकट दिलाया था. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी देरी से कदम रखा. टेस्ट व टी20 में उन्होंने पहला मैच 2019 में खेला था तो वनडे डेब्यू 2021 में किया था.

 

ये भी पढ़ें

KKR vs GT: गुजरात ने कोलकाता के घर में घुसकर लिया बदला, शंकर-मिलर ने 39 गेंद में चौके-छक्के बरसाकर लूटी महफिल

Rashid Khan Century : केकेआर के खिलाफ टीम में जगह बनाते ही राशिद ने जड़ा खास शतक, ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी
KL Rahul IPL 2023 Batting: जब बने राहुल के रन तब लखनऊ का बंटाधार, सस्ते में लौटे तो टीम हुई 200 के पार
चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में धूम मचाई, 3 मैच में ठोका दूसरा शतक, वसीम जाफर को छोड़ा पीछे

लोकप्रिय पोस्ट