icon

PAK vs NEP : पाकिस्तान ने 9 विकेट की धमाकेदार जीत से सेमीफाइनल के लिए ठोका दावा, महिला एशिया कप से बाहर होने की दहलीज पर नेपाल

PAK vs NEP, Women's Asia Cup 2024 : श्रीलंका में जारी एशिया कप 2024 के दौरान पाकिस्तान की महिला टीम ने नेपाल को 9 विकेट से बुरी तरह हर का स्वाद चखाया.

PAK vs NEP मैच के दौरान शॉट खेलती पाकिस्तान की मुनीबा अली
authorShubham Pandey
Sun, 21 Jul 09:48 PM

PAK vs NEP, Women's Asia Cup 2024 : श्रीलंका में जारी एशिया कप 2024 के दौरान महिला टीम इंडिया ने जहां सेमीफाइनल के लिए लगातार दो जीत से मजबूत दावा ठोका. वहीं भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की महिला टीम ने अब नेपाल को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिया है. पाकिस्तान महिला टीम की कसी गेंदबाजी के आगे नेपाल की बैटर खुलकर नहीं खेल सकी और 108 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की सलामी बैटर गुल फिरोजा (57) और मुनीबा अली (46) ने 105 रन की ओपनिंग साझेदारी से मैच को एकतरफा कर दिया. अब पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने आखिरी मैच में यूएई की टीम को और हराना होगा.


108 रन ही बना सकी नेपाल 


दांबुला के मैदान में पाकिस्तान की कप्तान निदा दार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में नेपाल की शुरुआत सही नहीं रही और 65 रन के स्कोर तक उसके पांच विकेट गिर चुके थे.इसके बाद अंत में नेपाल के लिए नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आई कबिता जोशी ने 23 गेंद में चार चौके और एक छक्के से नाबाद 31 रन बनाए. जिससे नेपाल की टीम ने छह विकेट पर 108 रन बनाए. जबकि पाकिस्तान के लिए सादिया इकबाल ने सबसे अधिक दो विकेट झटके थे.


9 विकेट से जीता पाकिस्तान 


109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज गुल फिरोजा और मुनीबा अली के बीच ओपनिंग में ही 105 रनों की साझेदारी हुई. जीत से पाकिस्तान जब सिर्फ चार रन दूर थी, तभी गुल फिरोजा 35 गेंदों में 10 चौके से 57 रन बनाकर चलती बनी. लेकिन अन्य सलामी बैटर मुनीबा अली 34 गेंद में 8 चौके से 46 रन बनाकर तुबा हसन (एक रन) के साथ नाबाद लौंटी. पाकिस्तान ने 11.5 ओवरों में एक विकेट पर 110 रन बनाकर 49 गेंद पहले नौ विकेट से दमदार जीत दर्ज की.

 

नेपाल और पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का समीकरण 


अब पाकिस्तान की टीम ग्रुप-ए में दो मैचों में एक जीत के साथ दो अंक और 0.409 के नेट रन रेट से दूसरे स्थान पर आ गई है. जबकि नेपाल की टीम दो मैचों में एक जीत से दो अंक के साथ -0.819 के खराब नेट रन रेट से तीसरे स्थान पर खिसक गई है. अब नेपाल को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो आखिरी मैच में भारत के सामने बड़े अंतर से जीत की चुनौती होगी. जबकि पाकिस्तान को आखिरी मुकाबला यूएई से सिर्फ जीतना होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच अब हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, पड़ोसी मुल्क से आई बड़ी अपडेट

ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर पहुंचे जो रूट! खतरे में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम का पूर्व कोच बनेगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ करेंगे श्रीलंका का दौरा!

लोकप्रिय पोस्ट