icon

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने ऐन मौके पर बताए इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के वेन्यू, कराची में नहीं होगा मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों के लिए 2 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज होगी.
authorShakti Shekhawat
Fri, 20 Sep 03:58 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के वेन्यू का ऐलान कर दिया है. अक्टूबर में होने वाली सीरीज के वेन्यू में बदलाव किया गया है. पहले दूसरा टेस्ट कराची में होना था लेकिन वहां पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए काम चल रहा है. ऐसे में सीरीज के पहले दो टेस्ट अब मुल्तान में खेले जाएंगे. आखिरी टेस्ट रावलपिंडी में होना है. पाकिस्तान और इंग्लैंड की सीरीज 7 अक्टूबर से शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से होगा और आखिरी मुकाबला 24 अक्टूबर से खेला जाएगा. इंग्लैंड ने आखिरी बार दिसंबर 2022 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब उसने 3-0 से सीरीज जीती थी.

 

पाकिस्तान और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल है. अभी पीसीबी कराची के नेशनल स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रेनोवेशन का काम करा रहा है. इस वजह से यहां पर टेस्ट हो नहीं सकता. रावलपिंडी दूसरे टेस्ट की मेजबानी से इसलिए बाहर हो गया क्योंकि 15 से 16 अक्टूबर को पड़ोस के इस्लामाबाद में बड़ी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस है. इस वजह से मुल्तान में ही लगातार दो टेस्ट कराए जाएंगे. एक समय यह सीरीज यूएई शिफ्ट की जानी थी और अबू धाबी का नाम रेस में था.

 

पीसीबी के डायरेक्टर (इंटरनेशनल) उस्मान वाहला ने वेन्यू का ऐलान करते हुए कहा, 'पीसीबी इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में फिर से स्वागत कर उत्साहित है. कुछ छोटे से बदलावों के बावजूद हम फैंस को सपोर्ट करने और इस दौरे को यादगार बनाने के प्रति संकल्पित हैं.'

 

 

इंग्लैंड कर चुका है स्क्वॉड का ऐलान

 

इंग्लिश टीम 2 अक्टूबर को टेस्ट सीरीज के लिए मुल्तान पहुंचेगी. इसी तारीख को पाकिस्तानी खिलाड़ी भी जुटेंगे. इंग्लैंड ने इस दौरे के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान पिछले सप्ताह कर दिया था. लेकिन वेन्यू तय नहीं होने पर इंग्लिश खेमे की तरफ से सवाल उठे थे. इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान कहा था कि कंडीशन के हिसाब से स्क्वॉड चुनने के लिए उन्हें वेन्यू के बारे में जानने की जरूरत है. 

 

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ की टीम में शामिल हुआ उनका करीबी दोस्‍त, IPL 2025 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया बड़ा ऐलान

Ashwin, IND vs BAN : अश्विन के शतक की उनके पिता ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, दिनेश कार्तिक ने बताई अंदर की बात

Akash Deep : आकाश दीप ने 2 गेंद पर घातक गेंदबाजी से दो बल्लेबाजों को किया क्लीन बोल्ड, गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल हुए खुश, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट