icon

PAK vs CAN: पाकिस्तान ने तीसरे मैच में खोला जीत का खाता, कनाडा को हराकर जिंदा रखीं सुपर-8 की उम्मीदें, मोहम्मद रिजवान बने हीरो

न्यूयॉर्क में एक बार फिर से लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला और पाकिस्तान को कनाडा पर 18वें ओवर में जीत मिली. मोहम्मद रिजवान ने नाबाद रहते हुए 53 रन बनाए.

 मोहम्मद रिजवान ने नाबाद अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई.
authorShakti Shekhawat
Tue, 11 Jun 11:23 PM

मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत का खाता खोल लिया. उसने कनाडा को सात विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. न्यूयॉर्क में एक बार फिर से लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला और पाकिस्तान को 18वें ओवर में जीत मिली. मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ मिली नाकामी से सबक लेते हुए कनाडा के खिलाफ मैच फिनिश किया. उन्होंने नाबाद 53 रन की पारी खेली. इससे पहले तेज गेंदबाजों के दम पर पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया. उसके लिए ओपनर एरॉन जॉनसन ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. यह कनाडा की दूसरी हार रही. पाकिस्तान इस नतीजे के बाद सुपर-8 की रेस में बना हुआ है.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने पिछले मैच से सबक लिया और सधे हुए अंदाज में बैटिंग की. मोहम्मद रिजवान ने एक छोर थाम लिया. पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे सईम अयूब छह रन बनाने के बाद विकेट के पीछे कैच दे बैठे. लेकिन रिजवान ने बाबर के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को जीत की राह पर डाल दिया. न्यूयॉर्क में रन जुटाना मुश्किल रहा लेकिन इन दोनों ने सिंगल-डबल्स पर जोर दिया और रनगति बनाए रखी. बाबर एक चौके व छक्के से 33 रन बनाने के बाद डिलन हेलिगर के दूसरे शिकार बने. पाकिस्तानी कप्तान आउट होने के तरीके से काफी निराश हुए. उन्होंने हताशा में क्रीज पर ही बल्ला फेंक दिया.

 

 

रिजवान ने नाबाद रहते हुए खत्म किया विकेट

 

रिजवान और फख़र जमां (4) ने टीम को 100 के पार पहुंचाया. जब टीम के पास थी तब फख़र हवाई शॉट लगाते हुए जेरेमी गॉर्डन की गेंद पर डीएस बाजवा को कैच दे बैठे. लेकिन रिजवान और उस्मान खान ने मिलकर बाकी का काम पूरा किया और पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की पहली जीत दिलाई. रिजवान ने 52 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उनकी पारी में दो चौके व एक छक्का शामिल रहा. पाकिस्तान को 18वें ओवर में जीत मिली. उसे दो अंक मिल गए लेकिन नेट रन रेट में वह अभी भी अमेरिका से पीछे ही है.

 

 

कनाडा की बैटिंग में केवल एरॉन जॉनसन चले

 

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए कनाडा को एरॉन जॉनसन ने बढ़िया शुरुआत दी और पहले ओवर में शाहीन अफरीदी को पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाए. अगले ओवर में नसीम शाह का स्वागत भी चौके के साथ किया. तीसरे ओवर में नवनीत ढालीवाल ने मोहम्मद आमिर की पहली गेंद पर भी चौका लगाया. लेकिन आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गए. वे चार रन बना सके. परगट सिंह (2), निकोलस किर्टन (1), श्रेयस मोया (2) और रविंदरपाल सिंह (0) भी सस्ते में निपट गए. इससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 54 रन हो गया. ये विकेट नसीम, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ को मिले. किर्टन रन आउट हुए.

 

 

पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की चांदी

 

जॉनसन लेकिन दूसरे छोर पर डटे रहे. उन्होंने बड़े शॉट्स लगाते हुए 39 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 50 रन का आंकड़ा उन्होंने छक्के के साथ ही पार किया. वे 14वें ओवर में नसीम की गेंद पर बोल्ड हुए तब कनाडा का स्कोर 73 रन था. इनमें से 52 रन जॉनसन के बल्ले से आए. आखिर में कप्तान साद बिन जफर (10) और कलीम सना (13) ने कुछ अहम रन जुटाते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया. साथ ही पूरे 20 ओवर बैटिंग भी की. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और हारिस ने दो-दो विकेट लिए तो नसीम और शाहीन ने एक-एक शिकार किया. 
 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की मंथली सैलरी का खुलासा, जानिए कितना कमाते हैं बाबर-रिजवान

T20 World Cup: टीम इंडिया को होटल में नहीं मिला जिम, मेंबरशिप लेकर बाहर जाने को होना पड़ा मजबूर, रिपोर्ट में दावा

Video: पाकिस्तानी असिस्टेंट कोच खाने के सवाल पर पत्रकार से भिड़े, बोले- मैच हार गए तो जिंदगी थोड़ी खत्म हो जाएगी

लोकप्रिय पोस्ट