icon

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब वक्त, शान मसूद पर लगा सबसे बड़ा दाग, पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में मात दी है. इस हार का मतलब है कि पाकिस्तान की टीम अब WTC की रेस से भी बाहर हो सकती है.

मैच खत्म होने के बाद एक दूसरे संग हाथ मिलाते पाकिस्तान और बांग्लादेशी खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 04:40 PM

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए रविवार का दिन इतिहास का सबसे खराब दिन साबित हुआ. रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम को 10 विकेट से हार मिली. इस हार ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम और कप्तान शान मसूद पर बड़ा दाग लगा दिया है क्योंकि पहली बार ऐसा हुआ है जब बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया है. मेहमान टीम ने हर मुश्किल को पार करते हुए शान मसूद की अगुवाई वाली टीम को 10 विकेट से हरा दिया जिसका नतीजा ये हो सकता है कि अब घरेलू टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो सकती है.

 

यह इतिहास में पहली बार है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया है. इससे पहले, दोनों टीमों ने 13 बार टेस्ट मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेला था, जिसमें पाकिस्तान ने 12 मैच जीते थे और एक मैच ड्रॉ रहा था.

 

WTC की रेस से बाहर हो सकता है पाकिस्तान

 

इस नतीजे का मतलब है कि पाकिस्तान अब घर पर लाल गेंद वाले अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के बिना नौ टेस्ट मैच खेल चुका है. एशियाई दिग्गजों ने इससे पहले 2022 में इंग्लैंड से 3-0 से हारने से पहले ऑस्ट्रेलिया से घर पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 के अंतर से गंवा दी थी. बाद में, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ खेला. टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की घरेलू धरती पर आखिरी जीत फरवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी. मैच की बात करें तो बारिश के कारण पहले दिन देरी से शुरू होने के बाद बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मेहमान टीम ने पाकिस्तान को 16-3 पर रोक दिया, जिसके बाद सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान के शतकों की मदद से टीम ने 448 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

 

पाकिस्तान का पारी घोषित करने का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम की 191 रन की पारी की मदद से पहली पारी में 117 रन की बढ़त हासिल की. मैच के आखिरी दिन तीसरी पारी में पाकिस्तान की टीम बुरी तरह से ढह गई और सिर्फ 146 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 30 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश इतिहास की पहली टीम बन गई है जिसने पाकिस्तान को पाकिस्तान में टेस्ट में 10 विकेट से हराया है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा की मैदान में वापसी, कोच के साथ ट्रेनिंग का Video हुआ वायरल

Babar Azam : बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, राणा की गेंद पर हुए बोल्ड तो फैंस ने किया जमकर ट्रोल, देखें Video

Shikhar Dhawan Retirement : शिखर धवन के संन्यास पर विराट कोहली ने किया इमोशनल पोस्ट, कहा - गब्बर तुम्हारी लीगेसी…

लोकप्रिय पोस्ट