icon

PAK vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाजों की बहादुरी के आगे पाकिस्तान ने मुंह की खाई, रावलपिंडी टेस्ट में मंडराया हार का खतरा

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में छह विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित की थी और इसके जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन ठोक दिए.

मुश्फिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 191 रन की पारी खेली.
authorShakti Shekhawat
Sat, 24 Aug 07:17 PM

पाकिस्तान पहले टेस्ट में बांग्लादेश के सामने बैकफुट पर है. रावलपिंडी में खेले जा रहे मुकाबले के चार दिन के खेल के बाद मेजबान टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट गंवा दिया और वह अभी 94 रन से पीछे है. उसने पहली पारी में छह विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित की थी और इसके जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन ठोक दिए. उसकी ओर से अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने 191 रन की जबरदस्त पारी खेली. उनके अलावा शादमान इस्लाम ने 93, मेहदी हसन मिराज ने 77, लिटन दास ने 56 और मोमिनुल हक ने 50 रन की पारियां खेली. पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह तीन विकेट के साथ सबसे कामयाब बॉलर रहे जबकि शाहीन शाह अफरीदी, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली ने दो-दो विकेट लिए.

 

बांग्लादेश ने मैच के चौथे दिन भी अच्छी बल्लेबाजी की और पाकिस्तानी बॉलर्स का बढ़िया तरीके से सामना किया. हालांकि तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज लिटन दास जल्दी ही आउट हो गए. लेकिन रहीम और मिराज ने मिलकर पाकिस्तान पर पलटवार किया. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 196 रन की साझेदारी की. रहीम ने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया और बांग्लादेश को 500 के पार ले गए. वे दोहरे शतक के करीब थे लेकिन मोहम्मद अली ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद बांग्लादेश की पारी को सिमटने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. मिराज ने 179 गेंद का सामना करते हुए छह चौकों से अर्धशतकीय पारी खेली. शोरिफुल इस्लाम ने 14 गेंद में दो चौके व इतने ही छक्के लगाते हुए 22 रन बनाए.

 

पाकिस्तान ने सैम अयूब को गंवाया

 

पाकिस्तान की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही. ओपनर सैम अयूब तीसरे ही ओवर में आउट हो गए. वे एक रन बना सके और शोरिफुल की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए. लेकिन अब्दुल्ला शफीक (12) और शान मसूद (9) ने दिन का बाकी का खेल बिना नुकसान के निकाल दिया. पाकिस्तान ने दिन का अंत एक विकेट पर 23 रन के साथ किया. इस मुकाबले में अब एक दिन का खेल बचा है और पाकिस्तान को आखिरी दिन मैच बचाने के लिए कोशिश करनी होगी.

 

ये भी पढ़ें

ENG vs SL: इंग्लैंड को लगा जोर का झटका, 150 की रफ्तार से बॉल कराने वाला सुपरस्टार चोटिल, सीरीज से होगा बाहर!

केएल राहुल के ऑक्‍शन में कोहली की जर्सी-ग्‍लव्‍ज पर लगी सबसे बड़ी बोली, धोनी का बल्‍ला भी छाया, जानिए किसे कितनी मिली कीमत

'वो अलग से ट्रेनिंग करती थीं', मनु भाकर के साथ ओलिंपिक ब्रॉन्‍ज जीतने वाले सरबजोत का बड़ा खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट