icon

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को फिर से किया शर्मसार, मेहमान तेज गेंदबाजों ने शोएब अख्तर के घर में रच दिया इतिहास

PAK vs BAN: बांग्लादेश की ओर से तेज गेंदबाज हसन महमूद ने पांच विकेट लिए. वे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने.

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान सीरीज में कमाल की बॉलिंग की है.
authorShakti Shekhawat
Mon, 02 Sep 04:34 PM

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए हालात बद से बदतर हो गए. पहला टेस्ट गंवाने के बाद दूसरे में उसने उम्मीद की थी कि खिलाड़ी पलटवार करेंगे. लेकिन रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट के चौथे दिन यह मुकाबला भी हाथ से निकलता दिख रहा है. मैच के चौथे दिन शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम दूसरी पारी में 172 रन पर सिमट गई. यह उसका बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट में दूसरा सबसे छोटा स्कोर रहा. इससे पहले पिछले टेस्ट में टीम 146 रन पर निपट गई थी. दूसरे रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की दूसरी पारी में सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने निकाले. यह पहली बार है जब बांग्लादेश के पेसर्स ने एक टेस्ट पारी में सभी विकेट लिए हैं. यह उपलब्धि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही हासिल की.

 

पाकिस्तान को 172 रन पर समेटने में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद, नाहिद राणा और तस्किन अहमद ने मुख्य भूमिका निभाई. महमूद ने पांच, राणा ने चार और तस्किन ने एक विकेट लिया. इन तीनों ने मिलकर 31.4 ओवर बॉलिंग की और कुल 127 रन खर्च किए. महमूद इनमें सबसे घातक रहे. उन्होंने तीसरे दिन दो विकेट लिए थे और चौथे दिन तीन विकेट लिए. इस तरह वे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी तेज गेंदबाज बने.

 

शोएब अख्तर में खुली पाकिस्तानी पेसर्स की पोल

 

रावलपिंडी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का घर है. लेकिन यहां पर धूम बांग्लादेशी बॉलर्स ने मचाई. उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए थे. इस तरह दूसरे टेस्ट में कुल 14 विकेट बांग्लादेशी पेसर्स को मिले. पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने पहली पारी में ठीक बॉलिंग की थी. खुर्रम शहजाद ने छह विकेट चटकाए तो मीर हमजा ने दो शिकार किए. लेकिन पाकिस्तानी बॉलिंग ने बांग्लादेश को छह विकेट पर 26 रन के मुश्किल हालात से निकल जाने दिया. बाद में लिटन दास के शतक और मेहिदी हसन मिराज के अर्धशतक के दम पर मेहमान टीम 262 रन तक पहुंच गई. इससे पाकिस्तान के हाथ से वापसी का सुनहरा मौका निकल गया.

 

ये भी पढ़ें

'2 साल में 40 कप्तान...', धाकड़ खिलाड़ी ने पाकिस्तानी क्रिकेट की बखिया उधेड़ी, बोले- खिलाड़ी प्यादों की तरह इस्तेमाल हो रहे

हरभजन सिंह ने बताया धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी का सबसे बड़ा अंतर, बोले- माही कभी भी...

बाबर आजम की घर में ही हुई फजीहत, 20 महीने और 16 पारियों से फिफ्टी भी नहीं बना सके, बांग्लादेश के सामने भी खुली पोल

लोकप्रिय पोस्ट