icon

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उतारी पेसर्स की फौज, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

21 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. टीम ने 4 पेसर्स को जगह दी है और एक भी स्पिनर नहीं खिलाया है.

नेट्स में अभ्यास करते पाकिस्तानी खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Mon, 19 Aug 07:22 PM

पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए धांसू प्लेइंग 11 का ऐलान किया है. टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में एक भी स्पिनर नहीं रखा है और पेसर्स की फौज रखी है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा. इससे पहले पाकिस्तान ने अबरार अहमद, कामरान गुलाम और आमेर जमाल को रिलीज कर दिया था. बांग्लादेश ए के खिलाफ पाकिस्तान टीम ने ये फैसला लिया था.

 

पाकिस्तान ने उतारी पेसर्स की फौज


शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली घरेलू टीम के लिए चार तेज गेंदबाज हैं. सऊद शकील और सलमान अली आगा स्पिन गेंदबाजी के विकल्प हो सकते हैं, जबकि बाबर आजम और सैम अयूब जैसे खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं. नसीम शाह यहां मैच के स्टार साबित हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ कमाल किया था. 2020 में, वह 16 साल की उम्र में टेस्ट हैट्रिक लेने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने था. उन्होंने नजमुल हुसैन शातो, तैमुल इस्लाम और महमूदुल्लाह रियाद को आउट किया था और पाकिस्तान को पारी और 44 रनों से जीत दिलाई थी.

 

 

 

बाबर आजम की जगह टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद शान मसूद के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी चुनौतीपूर्ण रहा था. ऐसे में ये सीरीज उनकी कप्तानी का भी टेस्ट है. इसके अलावा बाबर खुद टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बना पाए हैं. ऐसे में वो भी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे.

 

पाकिस्तान का पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार 21 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण मैच को कराची से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसके बाद रावलपिंडी दूसरे टेस्ट की की भी मेजबानी करेगा. पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 13 में से 12 टेस्ट मैच जीते हैं. एकमात्र बार जब पाकिस्तान जीत नहीं पाया था, वह 2015 में था जब खुलना टेस्ट ड्रॉ रहा था.

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन


अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली
 

ये भी पढ़ें:

दलीप ट्रॉफी न खेलने पर विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, जय शाह पर भी उठाए सवाल

Exclusive: ऋषभ पंत और इशान किशन की वापसी से क्या चिंता में हैं ध्रुव जुरेल? कहा- मैं एक समय पर...

'लगे रहो, तुम्हारा भी मौका आएगा', इस भारतीय बॉलर को रोहित शर्मा से मिला स्पेशल मैसेज, IND vs BAN सीरीज में मिलेगी एंट्री?

लोकप्रिय पोस्ट