icon

PAK vs BAN: फ्लैट पिच से परेशान होकर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने PCB पर निकाली भड़ास, कहा- बस अब बहुत हो चुका

PAK vs BAN: नसीम शाह ने कहा कि आपको प्लैट पिच बनानी बंद करनी होगी. वहीं आपको ज्यादा से ज्यादा घरेलू मैदान पर नतीजे निकालने होंगे. हमें टेस्ट मैच देखने आ रहे फैंस का मनोरंजन करना होगा.

गेंदबाजी के दौरान अपील करते नसीम शाह
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 07:43 PM

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट घरेलू टीम के लिए काफी निराशाजनक रहा क्योंकि अंत में टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की पहली हार है. ऐसे में अब हर फैन सपाट पिच को दोष दे रहा है जिसपर अंतिम दिन टीम ने 9 विकेट गंवाए. पाकिस्तानी फैंस को इस हार से काफी ज्यादा दुख पहुंचा है.

 

पाकिस्तान की पिच सिर्फ फैंस के लिए ही चौंकाने वाले नहीं थी बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ भी ये पिच देखकर चौंक गए. किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि तेज गेंदबाजों के लिए तैयार करवाई गई पिच आखिर स्पिनर्स की मदद कैसी कर सकती है. ऐसे में अब टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भी पीसीबी पर अपनी भड़ास निकाली और पिच को लेकर अहम बात की है.

 

फ्लैट पिच बनाना बंद करना होगा: नसीम शाह

 

नसीम शाह ने कहा कि हमें काफी पहले से फ्लैट पिचें मिल रही हैं. ऐसे में पीसीबी को सोचने की जरूरत है कि उनकी टीम कैसे घरेलू पिच का फायदा उठा सकती है और रिजल्ट निकल सकता है.  नसीम शाह ने कहा कि “हमें ईमानदार होने की जरूरत है. ऐसी कई सीरीज रही हैं जहां हमें इस तरह की पिचें मिली हैं. ग्राउंडस्टाफ ने इस पिच को गेंदबाजी के लिए अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन शायद गर्मी और धूप के कारण पिच से ज्यादा मदद नहीं मिली. हमें इस बारे में सोचना होगा कि घरेलू मैदान का फायदा कैसे उठाया जाए, क्योंकि आपको इन मैचों से नतीजे पाने का तरीका खोजना होगा, नहीं तो आप घरेलू मैदान का फायदा नहीं उठा पाएंगे. तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि अगर वे तेज गेंदबाजों के लिए पिच बनाने में असमर्थ हैं तो उन्हें कम से कम स्पिनरों के अनुकूल होना चाहिए और कहा कि गर्मी में टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए मैदान पर आने वाले प्रशंसकों का मनोरंजन होना चाहिए.

 

नसीम शाह ने आगे कहा कि, "अगर हम तेज गेंदबाजों की मदद करने वाली पिच बनाने में असमर्थ हैं तो हमें देखना चाहिए कि क्या हम स्पिन विकेट बना सकते हैं." "आप इसे कैसे भी करें, आपको घरेलू मैदान का फायदा उठाने की जरूरत है. लोग इस गर्मी में टेस्ट क्रिकेट का आनंद लेने आते हैं, इसलिए आपको उनका मनोरंजन करने की जरूरत है." हालांकि, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया और बांग्लादेश के स्पिनरों ने पिच से अच्छी मदद लेते हुए घरेलू टीम को सिर्फ 146 रनों पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 11 में एक भी फ्रंटलाइन स्पिनर नहीं खिलाया और यह साफ दर्शाता है कि घरेलू टीम ने परिस्थितियों को गलत तरीके से पढ़ा और बल्ले और गेंद दोनों से पूरी तरह से मात खा गई.

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिर सबकुछ बिगड़ा? शाहीन अफरीदी ने कप्तान के साथ मैच से पहले किया ऐसा चौंक गए सब, VIDEO

PAK vs BAN: जिस ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर से PCB ने बनवाई थी पिच उसी पर भड़के कप्तान शान मसूद, कहा- हम…

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब वक्त, शान मसूद पर लगा सबसे बड़ा दाग, पहली बार हुआ ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट