icon

PAK vs BAN: जिस ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर से PCB ने बनवाई थी पिच उसी पर भड़के कप्तान शान मसूद, कहा- हम...

PAK vs BAN: हार के बाद शान मसूद ने कहा कि सभी पेसर्स को खिलाने का फैसला गलत साबित हुआ. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि हमें खुद की पिच और कंडीशन को समझना होगा.

मैच के दौरान रन लेते शान मसूद
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 06:03 PM

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद बड़ा बयान दिया है. बांग्लादेश की टीम ने उस वक्त इतिहास बना दिया जब टीम ने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया. पाकिस्तान की टीम ने ये मैच पूरी पेस अटैक के साथ खेला लेकिन फिर भी टीम को जीत नहीं मिली. दूसरी पारी में बांग्लादेशी स्पिनर्स ने शानदार खेल दिखाया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया. टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए.

 

बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए सिर्फ 30 रन की जरूरत थी. मैच के बाद मसूद ने पिच को दोष दिया. बता दें कि ये वही पिच है जिसे तैयार करने के लिए पीसीब ने ऑस्ट्रेलिया से पिच क्यूरेटर बुलाया था. ऐसे में न पिच ने मदद की और न ही गेंदबाजों ने.

 

मसूद ने हार के बाद पेसर्स को खिलाने का फैसला बताया गलत

 

मसूद ने हार के बाद कहा कि मैं यहां बहाना बनाना नहीं चाहता हूं. हमें जिस तरह से खेलना चाहिए था हमने वैसा नहीं खेला. वहीं इस्लामाबाद और रावलपिंडी का मौसम खराब था. 8-9 दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही थी. पिच को देखकर लगा कि हम अच्छा कर सकते हैं. तीन पेसर्स का कॉम्बिनेशन सही रहता. लेकिन अंत में हमारे लिए सबकुछ गलत साबित हुआ.

 

बता दें कि पाकिस्तान ने दूसरे दिन 448 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी थी. पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि वो मैच को और ज्यादा आगे लेकर जाना चाहते थे. लेकिन अंत में हमें गेंद और बल्ले से कमाल दिखाना होगा. मसूद ने कहा कि 4 पेसर्स हमारे काम नहीं आ पाए. ऐसे में मुझे लगता है कि स्पिनर के लिए रूप था. उन्होंने आगे कहा कि अलग अलग जगह अलग तरह की पिच होती है. हमारे लिए ये एक सीख है कि हमें खुद को कंडीशन को भांपना होगा. हमें यहां खुद की पिच को समझनी होगी और जो हम गलती कर रहे हैं उसे भुलाना होगा.

 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी.

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद शान मसूद ने इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार, स्पिनर्स को न खिलाने पर कर दिया सबकुछ साफ

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब वक्त, शान मसूद पर लगा सबसे बड़ा दाग, पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN: शाकिब अल हसन को फिर आया गुस्सा, मोहम्मद रिजवान पर फेंकी गेंद, अंपायर ने लगाई झाड़, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट