icon

BBL में माइकल नेसर के कैच पर हुआ विवाद, दो बार हवा में कूद लपका कैच, फैंस बोले- नियम बदलो

ऑस्ट्रेलियाई पेसर माइकल नेसर (Michael Neser) ने नए साल में ही क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है.

bbl में माइकल नेसर के कैच पर हुआ विवाद, दो बार हवा में कूद लपका कैच, फैंस बोले- नियम बदलो
SportsTak - Mon, 02 Jan 08:55 AM

ऑस्ट्रेलियाई पेसर माइकल नेसर (Michael Neser) ने नए साल में ही क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है. बिग बैश लीग में इस क्रिकेटर ने ऐसा कैच लिया कि देखेने वाले दंग रह गए. ब्रिस्बेन हीट और सिडनी सिक्सर्स के बीच मुकाबला चल रहा था लेकिन तभी नेसर ने बाउंड्री पार कूदकर कैच लपक लिया. इस कैच को देख बल्लेबाज भी खुद पर यकीन नहीं कर पाया. लेकिन अब इस कैच ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. सिक्सर्स के बल्लेबाज जॉर्डन सिल्क ने 22 गेंद पर 41 रन की पारी खेल टीम को मैच में वापसी करवाई. टीम यहां 225 रन का पीछा कर रही थी.

 

नेसर का कमाल
सिल्क ने इसके बाद इंसाइड आउट शॉट खेला. ऐसे में इस शॉट को देखने के बाद लग रहा था कि ये गेंद बाउंड्री पार कर देगी लेकिन नेसर ने तुरंत इसे अपने हाथों में लपक लिया. उन्होंने शानदार तरीके से अपनी बॉडी को बैलेंस किया. नेसर ने पहले तो हवा में कूदकर गेंद को लपका फिर जमीन पर पांव आने से पहले ही उन्होंने गेंद को दोबारा हवा में उछाल दिया और फिर दोबारा इसी तरह कर वो बाउंड्री के भीतर आ गए. यानी की तीसरी बार वो कैच लेने में सफल रहे लेकिन इस बीच न तो गेंद गिरी और न ही उनके शरीर का कोई हिस्सा मैदान से टकराया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नेसर को इसके बाद यकीन नहीं हुआ कि उनका कैच क्लीन था या नहीं. ऐसे में कई रिप्ले के बाद थर्ड अंपायर ने इसे चेक किया. अंत में सबकुछ नेसर के पक्ष में गया जहां अंपायर ने इस कैच को सही ठहराया और बल्लेबाज को वापस पवेलियन जाना पड़ा.

 

फैंस हुए नाराज
हालांकि इसका वीडियो जैसे ही वायरल हुआ फैंस ने अपनी अपनी राय देनी शुरू कर दी. एक फैन ने कहा कि साल 2023 की शुरुआत हो तो ऐसे. वहीं दूसरे फैन ने कहा कि, इस कैच के बाद नियम बदलने का दबाव जरूर बढ़ेगा. वहीं एक और फैन ने कहा कि, नियम के मुताबिक ये आउट है लेकिन नियम मजाक है.

 

बता दें कि क्रिकेट की नियम बनाने वाले बॉडी मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया और कहा कि, पहला कॉन्टैक्ट हमेशा बाउंड्री के भीतर होना चाहिए. वहीं कोई भी खिलाड़ी बाउंड्री पार करने के बाद मैदान और गेंद को एक साथ नहीं छू सकता.

 

लोकप्रिय पोस्ट