icon

टीम इंडिया ने जिससे मुंह फेरा, उसने रनों का ढेर लगाकर भरी हुंकार, विस्फोटक पारी से टीम को बनाया चैंपियन

भारत के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर साल 2017 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं.

करुण नायर सात साल से टीम इंडिया से बाहर हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 02 Sep 02:25 PM

जून 2016, वो साल, जब करुण नायर ने हरारे में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे मैच से भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया. साल 2017, महीना मार्च, ये वो साल है, जिसके बाद वो टीम इंडिया की जर्सी पहनने के लिए तरस गए. इसके बाद तो टीम इंडिया ने उनसे ऐसे मुंह फेरा कि आज तक उनकी तरफ नहीं देखा, मगर टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज करुण नायर ने भी हार नहीं मानी और अब तो उन्‍होंने रनों का ढेर लगाकर हुंकार भर दी.


महाराजा टी20 ट्रॉफी में करुण नायर ने रनों का अंबार लगा दिया. वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे. उन्‍होंने 12 पारियों में 56 की औसत से एक सेंचुरी और पांच फिफ्टी समेत कुल 560 रन बनाए. नॉटआउट 124 रन की पारी उनका हाइएस्‍ट स्‍कोर रहा. वो प्‍लेयर ऑफ सीरीज रहे. भारत के लिए 6 टेस्‍ट और दो वनडे मैच खेलने वाले करुण नायर इस टूर्नामेंट में सिर्फ सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज ही नहीं रहे, मगर उन्‍होंने टीम को चैंपियन भी बनाया. 

 

फाइनल में भी विस्‍फोटक पारी

 

नायर की कप्‍तानी वाली टीम मैसूर वॉरियर्स ने महाराजा टी20 ट्रॉफी जीती. फाइनल में मैसूर ने बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स को हराया. फाइनल में भी नायर का बल्‍ला खूब चला और उन्‍होंने 45 गेंदों पर 66 रन की विस्‍फोटक पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाया. नायर की विस्‍फोटक पारी के दम पर मैसूर ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बनाने थे, जिसके जवाब में बेंगलुरु की टीम 8 विकेट पर 162 रन ही बना पाई.

 

महाराजा टी20 ट्रॉफी में नायर का प्रदर्शन

 

टूर्नामेंट में करुण नायर की शुरुआत काफी खराब हुई थी, मगर शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप रहने के बाद उन्‍होंने शानदार वापसी की और इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाए.  नायर का इस टूर्नामेंट में स्‍कोर 18, 14, 66,124*, 66,45, 0, 13, 80*, 64, 4, 66 का रहा. नायर ने भारत के लिए खेले 6 टेस्‍ट मैचों में एक सेंचुरी समेत कुल 374 रन बनाए. उन्‍होंने अपनी डेब्‍यू टेस्‍ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट में तिहरा शतक जड़ा था. उन्‍होंने नॉटआउट 303 रन की पारी खेली थी. वहीं दो वनडे में उनके नाम 46 रन है.

 

ये भी पढ़ें

हरभजन सिंह ने बताया धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी का सबसे बड़ा अंतर, बोले- माही कभी भी...

बाबर आजम की घर में ही हुई फजीहत, 20 महीने और 16 पारियों से फिफ्टी भी नहीं बना सके, बांग्लादेश के सामने भी खुली पोल

Paris Paralympics: चारा काटने वाली मशीन से हाथ कटा तो डॉक्‍टर से पूछा- क्या वो सेना में शामिल हो सकते हैं, अब निषाद ने लगातार दूसरी बार सिल्‍वर जीत लहराया तिरंगा

लोकप्रिय पोस्ट