icon

टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने पर ये दो दिग्गज टीमें खेलेंगी इकलौता टेस्ट मैच, MCG पर होगा हाई वोल्टेज मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इकलौता टेस्ट खेला जाएगा. ये टेस्ट साल 2027 में खेला जाएगा. टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने पर ये मैच खेला जाएगा.

बेयरस्टो को स्टम्पिंग करने के बाद जश्न मनाते एलेक्स कैरी
authorNeeraj Singh
Sun, 18 Aug 04:15 PM

टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने वाले हैं. इस स्पेशल मौके पर ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में टकराएगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला साल 2027 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. सबसे पहला टेस्ट मैच साल 1877 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत मिली थी. इसके बाद 1977 में जो टेस्ट खेला गया था उसमें भी ऑस्ट्रेलिया की ही जीत मिली थी.

 

डील के तहत MCG को चुना गया था


मेलबर्न किकेट ग्राउंड को इसलिए भी इन मैचों के लिए चुना गया था. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और राज्य सरकार के बीच ये डील हुई थी. ये डील 7 साल की हुई थी जिससे रेगुलर टेस्ट मैचों का भी आयोजन किया गया था.  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का इतिहास काफी बड़ा है. क्योंकि इस स्टेडियम पर बॉक्सिंग डे टेस्ट का भी आयोजन होता है. वहीं नए साल का टेस्ट सिडनी क्रिकेट गाउंड पर खेला जाता था. साल 2025-26 सीजन के लिए एडिलेड ओवल पर क्रिसमस टेस्ट का आयोजन किया जाता है.

 

समर में पर्थ स्टेडियम को पहला टेस्ट आयोजन करने के राइट्स मिले हैं. ये मैच 2026-27 सीजन के लिए होगा. इसके अलावा ये भी रिपोर्ट्स हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों का दौरा 2027 में होगा.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने 150 टेस्ट मैच की सालगिरह पर कहा कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट के लिए सबसे बड़ा दिन है. हम इंग्लैंड को इस अहम पर मौके पर होस्ट करने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 100 साल पूरे होने पर साल 1977 में मार्च 12-17 तक ये टेस्ट आयोजित किया गया था. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इस मुकाबले का आयोजन किया गया था.

 

बता दें कि इस मैच पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टोनी ग्रेग की इंग्लैंड की टीम को 45 रन से हरा दिया था. बता दें कि इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टक्कर साल 2025-26 में होने वाली एशेज सीरीज में होगी. ऑस्ट्रेलिया के पास साल 2017 से एशेज सीरीज हैं. वहीं आखिरी बार इंग्लैंड ने साल 2015 में जीता था.
 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत से 10 साल में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाने से आहत है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- हम लोग इस बार...

2 विकेट बचे और 12 रन की जरूरत, इशान किशन ने 3 गेंद में 2 छक्के उड़ाकर टीम को दिलाई सनसनीखेज़ जीत, मैच में 12 सिक्स ठोक सेलेक्टर्स को भेजा मैसेज

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर आगबबूला हुए कामरान अकमल, कहा - 'हमारे देश का मजाक बनेगा'

लोकप्रिय पोस्ट