icon

T20 World Cup: ओमान ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए भरी हुंकार, कप्तान बोले- उनके पास तकनीक वाले बल्लेबाजों की कमी

T20 World Cup: ओमान के कप्तान आकिब इलियास का मानना है कि अगर पिच उनके पहले मैच जैसी रही तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में कुछ भी हो सकता है.

ओमान के कप्तान आकिब इलियास.
authorShakti Shekhawat
Wed, 05 Jun 07:26 PM

ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत ओमान के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगा. 6 जून को गयाना में यह मैच होगा. इससे पहले ओमान के कप्तान आकिब इलियास ने हुंकार भरते हुए कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को स्पिन बॉलिंग से निशाना बनाएगी. ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छी तकनीक वाले बल्लेबाजों की कमी है. ओमान के कप्तान का मानना है कि अगर पिच उनके पहले मैच जैसी रही तो कुछ भी हो सकता है. ओमान ने अपना पहला मैच नामीबिया से खेला था. तब उसे सुपर ओवर में हार मिली थी.

 

इलियास ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैच जिन हालात में होगा उससे मुकाबला कड़ा रह सकता है. उन्होंने कहा,

 

आपने पिछला मैच देखा, कैसे गेंद टर्न कर रही थी और नीचे रह रही थी. ऑस्ट्रेलिया के पास पहले स्पिन का सामना करने के लिए अच्छी तकनीक वाले खिलाड़ी जैसे स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि अब उनके पास ऐसे बल्लेबाज हैं. वे बड़े शॉट लगाने की तरफ देखते हैं. सभी सिक्स लगाने की कोशिश करते हैं लेकिन हर दिन एक जैसा नहीं होता और अगर विकेट पहले जैसा रहा तो हो सकता है कि उन्हें समस्या हो सकती है.

 

इलियास ने WI vs PNG मैच का उदाहरण देकर घेरा

 

इलियास ने वेस्ट इंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले गए मुकाबले का भी जिक्र किया और कहा कि तब 130 का लक्ष्य हासिल करना भी मुश्किल हो गया था. उन्होंने कहा,

 

जैसा कि आपने पापुआ न्यूगिनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ बॉलिंग करते हुए देखा. उस टीम में बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज थे लेकिन 130 चेज करना मुश्किल हो गया था. इसलिए धीमे ट्रेक पर कमाल के स्पिनर्स के होने पर बड़े दिल के साथ खेलना चाहिए और हम सही जगह पर बॉलिंग की कोशिश करेंगे. सही जगह बॉल फेंकने की जरूरत है क्योंकि गेंद नहीं जानती है कि सामने कितना बड़ा बल्लेबाज है. अगर वह थोड़ा भी घूमती है, नीचे रहती है या कुछ होता है तो बल्लेबाज आउट हो जाता है.
 

 

ओमान के कप्तान ने जोर दिया कि उनकी टीम एक सामान्य मैच के तौर पर ऑस्ट्रेलिया का सामना करे. वह बड़ी टीम को देखकर घबराए नहीं. उन्होंने कहा कि जब आप मैदान पर उतरते हैं तो कोई बड़ा नाम नहीं होता है.

 

ये भी पढ़ें

Behno-Bhaiyo : कौन है जसप्रीत बुमराह की बहन? जिसे जबरन खेलना पड़ता था क्रिकेट, कहां हैं और क्या करती हैं, जानिए सबकुछ
T20 World Cup 2024 के बीच पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, अमेरिका के खिलाफ मैच से बाहर हुआ संन्यास से वापसी करने वाला ये धुरंधर
T20 World Cup 2024 : 'भारत अब बदला लेना चाहेगा', वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अरबों भारतीय फैंस का दिल तोड़ने वाले ट्रेविस हेड ने क्यों कहा ऐसा?

लोकप्रिय पोस्ट