icon

Ashes: इंग्लिश बॉलर को भारी पड़ा बड़बोलापन, जिन ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों का उड़ाया मजाक उन्होंने ही छीन ली जीत

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) ने एजबेस्टन टेस्ट (Edgebaston Test) के तीसरे दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों का मजाक बनाया था.

Ashes: इंग्लिश बॉलर को भारी पड़ा बड़बोलापन, जिन ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों का उड़ाया मजाक उन्होंने ही छीन ली जीत
authorSportsTak
Wed, 21 Jun 08:25 AM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) ने एजबेस्टन टेस्ट (Edgebaston Test)  के तीसरे दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों का मजाक बनाया था. उन्होंने कहा था कि मेहमान टीम के पास तीन नंबर 11 बल्लेबाज हैं. नंबर 11 बल्लेबाज से उनका मतलब था कि ऑस्ट्रेलिया के पास तीन बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें बैटिंग नहीं आती और उन्हें छुपाना पड़ता है. उनका इशारा लायन बॉलैंड और जॉश हेजलवुड की तरफ था. मगर एशेज 2023 के पहले टेस्ट के आखिरी दिन उन्हीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड से जीत छीन ली. स्कॉट बॉलैंड ने नाइट वॉचमैन के रूप में जाकर 20 रन की अहम पारी खेली. फिर नाथन लायन (नाबाद 16) ने कप्तान पैट कमिंस के साथ मिलकर 55 रन की अटूट साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को पांच मैच की सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया. लायन और कमिंस ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को एशेज के इतिहास की महान जीतों में से एक दिलाई.

 

ऑस्ट्रेलिया के आखिरी तीन बल्लेबाज पहली पारी में महज दो रन जोड़कर आउट हो गए थे. रॉबिनसन ने तब कहा था,  'हमने इस बारे में बात की है. हमने कहा कि एक बार जब हम कमिंस का विकेट ले लेंगे तो हमारे सामने तीन नंबर 11 बल्लेबाज होंगे.' मगर मैच के आखिरी दिन इंग्लिश बॉलर को अपने बड़बोलेपन का अहसास हुआ होगा. ऑस्ट्रेलिया ने 281 रन का पीछा करते हुए दो विकेट से जीत हासिल की. विजयी रन कमिंस के बल्ले से निकले जिन्होंने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. दिलचस्प बात रही कि विजयी रन ऑली रॉबिनसन की गेंद पर ही आए. कमिंस ने गेंद को थर्ड मैन बाउंड्री की तरफ धकेला जहां हैरी ब्रूक से मिसफील्ड हो गई और एक रन के बजाए चौका चला गया.

 

कमिंस ने खेली कप्तानी पारी


लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम एक समय 227 रन पर आठ विकेट गंवाकर जूझ रही थी. उस्मान ख्वाजा (65) और एलेक्स कैरी जैसे बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए. इससे दबाव ऑस्ट्रेलिया पर आ गया. मगर कमिंस ने नाबाद 44 रन की पारी खेलते हुए इंग्लैंड का सपना तोड़ दिया. जब विजयी रन बने तब मैच में केवल 4.3 ओवर बचे थे.

 

ख्वाजा को रॉबिनसन ने दी थी गालियां

 

एजबेस्टन टेस्ट के दौरान रॉबिनसन ने उस्मान ख्वाजा को भी गालियां दी थीं. पहली पारी में ऑस्ट्रेलियन ओपनर को बोल्ड करने के बाद उन्होंने उनके लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था. फिर इन्हें जायज ठहराते हुए कहा था कि जोश में इस तरह की चीजें होती हैं.


ये भी पढ़ें
टीम इंडिया की असली मुश्किल स्टार प्लेयर्स की बढ़ती उम्र, कौन होगा अगला कप्तान?
Ashes 2023: पैट कमिंस ने किया चमत्कार, ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से इंग्लैंड को दी पटखनी, देखिए Highlights

लोकप्रिय पोस्ट