icon

उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दी गाली, इंग्लिश बॉलर को मिलेगी सजा! ऑस्ट्रेलिया से कहा- यह नहीं सह सकते तो क्या सहोगे

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) ने एजबेस्टन टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद आक्रामक जश्न मनाया और गाली दी.

उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दी गाली, इंग्लिश बॉलर को मिलेगी सजा! ऑस्ट्रेलिया से कहा- यह नहीं सह सकते तो क्या सहोगे
authorSportsTak
Mon, 19 Jun 10:11 AM

Ollie Robinson Wicket Celebration: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) ने एशेज 2023 के पहले टेस्ट में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को बोल्ड करने के बाद अपने बर्ताव पर सफाई दी है. उनका कहना है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऑस्ट्रेलिया वाले इस पर कैसे जवाब देंगे. वे तो मैदान पर केवल लोगों का मनोरंजन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह एशेज सीरीज है अगर यहां यह सब नहीं सह सकते तो फिर क्या सहोगे. ऑली रॉबिनसन ने ख्वाजा को 141 के स्कोर पर बोल्ड करने के बाद काफी जश्न मनाया और उन्हें गाली दी. उनके हावभाव से दिख रहा था कि ख्वाजा ने इंग्लैंड को किस तरह परेशान कर रखा था. रॉबिनसन ने जिस तरह से गाली दी और जोश दिखाया उससे उन पर पेनल्टी लगना तय है. यह आईसीसी के खिलाड़ियों से जुड़े आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन है जो खिलाड़ियों को मैदान पर गलत भाषा, बर्ताव और संकेतों से रोकता है.

 

तीसरे दिन के खेल के बाद रॉबिनसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह घर पर मेरी पहली एशेज सीरीज है और बड़ा विकेट लेना मेरे लिए स्पेशल था. मुझे लगता है कि उजी (उस्मान ख्वाजा) ने अविश्वसनीय खेल दिखाया. उस समय उनका विकेट लेना हमारी टीम के लिए जरूरी था. हम सब खेल में अपने रंग दिखाना चाहते हैं. क्या ऐसा नहीं है? इसलिए मैं यहां यही करने के लिए हूं.' रॉबिनसन ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 55 रन देकर तीन विकेट लिए. इससे ऑस्ट्रेलिया 386 रन पर ऑल आउट हो गई और पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से सात रन पीछे रही.

 

 

जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी खिलाड़ी को गाली देना खेल का हिस्सा है तो रॉबिनसन ने बताया कि यह एशेज के जुनून का हिस्सा है. उन्होंने पुराने समय में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इसी तरह के बर्ताव की याद भी दिलाई. उन्होंने कहा, 'नहीं, यह नहीं. लेकिन मुझे लगता है कि जब आप जोश में होते हैं और एशेज का जुनून होता है तब ऐसा हो सकता है. हमने सबने रिकी पोंटिंग को देखा है, बाकी ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ने हमारे साथ ऐसा किया है. इस बार उनकी जगह किसी और खिलाड़ी ने ऐसा किया तो इसकी आलोचना हो रही है.'

 

इंग्लिश पेसर से पूछा गया कि उनके जश्न को ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में किस तरह देखा जा सकता है तो उन्होंने कहा, 'मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसे कैसे लिया जाता है. यह एशेज है. यह पेशेवर खेल है. यदि आप इसे सहन नहीं कर सकते तो क्या बर्दाश्त करेंगे.' उन्होंने मैच रेफरी की तरफ से मिलने वाली संभावित सजा पर कुछ नहीं कहा. 

 

ये भी पढ़ें

आवेश खान ने RCB के खिलाफ जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर जताया अफसोस, बोले- सोशल मीडिया में मेरा माहौल...
जो लखनऊ सुपर जायंट्स में एक मैच नहीं खेल पाया उसने इंग्लैंड में मचाई तोड़फोड़, 24 गेंद में ठोके 8 छक्के, टीम ने बनाया पहाड़ सा स्कोर
James Anderson, Video : ऑस्ट्रेलिया के कैरी को घातक इनस्विंग पर एंडरसन ने किया बोल्ड, 1100 विकेटों से रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट